2022 Maruti Brezza

 

संदर्भ के लिए छवि

2022 Maruti Brezza: नेक्स्ट-जेन ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट की पसंद को जारी रखेगा

डीजल-केवल प्रारूप से लेकर मौजूदा पेट्रोल-एसयूवी तक, ब्रेज़्ज़ा के लिए बेस्टसेलर बना हुआ है मारुति सुजुकी अपनी पूरी यात्रा में। हालांकि, जैसा कि उप-4-मीटर एसयूवी स्पेस नए, बेहतर सुसज्जित उत्पादों से बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा देख रहा है, यह ब्रेज़ा के लिए एक अपडेट पाने का समय है। ब्रीज़ा का अगला-जीन संस्करण वर्तमान में काम कर रहा है और उम्मीद है कि फेस्टिव सीजन के दौरान इसे लॉन्च किया जाएगा।

नेक्स्ट-जेन ब्रेज़्ज़ा – नया विवरण

अगले जीन ब्रेज़्ज़ा को मिलने वाले प्रमुख अपडेट में से एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। यह मौजूदा 4-स्पीड यूनिट की जगह लेगा। स्वचालित विकल्प ब्रेज़ा के टॉप-स्पेक माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।

अन्य वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इंजन मौजूदा मॉडल की तरह ही होगा, K15B 1.5 लीटर पेट्रोल मोटर जो अधिकतम bhp की 104 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

उपभोक्ता वरीयताओं और प्रतिद्वंद्वी प्रसादों को विकसित करने के साथ-साथ, अगली पीढ़ी का ब्रेज़ा वायरलेस चार्जिंग और सनरूफ भी प्राप्त कर सकता है। अब तक, मारुति कारों में से कोई भी सनरूफ नहीं है। यह कंपनी की राय है कि सनरूफ भारत जैसे बड़े पैमाने पर गर्म और नम देश के लिए उपयुक्त नहीं है। एक सनरूफ भी एयर कंडिशनर को कठिन बना देता है।

नई मारुति ब्रेज़ा बीएस 6

वर्तमान मारुति ब्रीज़ा बीएस 6कंपनी द्वारा उद्धृत अन्य कारणों में उच्च रखरखाव और सेवा लागत और सुरक्षा खतरे शामिल हैं, खासकर बच्चों के मामले में। हालांकि, सनरूफ के साथ एसयूवी के लिए बढ़ती प्राथमिकता को देखते हुए, मारुति को इस सुविधा को ब्रेज़्ज़ा के साथ पेश करना पड़ सकता है।

नेक्स्ट-जेन ब्रेज़ा को 6 एयरबैग, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंटरनेट से जुड़े स्मार्ट फीचर्स मिलने की उम्मीद है। सुरक्षा सुविधाओं के मौजूदा सेट में दोहरी एयरबैग, EBD के साथ ABS, एंटी-थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम, इंजन इमोबिलाइज़र, इन्फोग्राफिक डिस्प्ले के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, साइड इफेक्ट प्रोटेक्शन बीम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, सीट बेल्ट रिमाइंडर और हिल होल्ड शामिल हैं ।

सीएनजी और डीजल विकल्प

अटकलें हैं कि अगली पीढ़ी के ब्रेज़ा के लिए सीएनजी और डीजल विकल्प पेश किए जा सकते हैं। हालांकि CNG स्वामित्व की लागत और परिचालन लागतों में कमी लाएगी, लेकिन डीजल संस्करण उस टोक़ को जोड़ सकता है जो उत्साही वर्तमान पेट्रोल संस्करण के साथ गायब हो सकता है। मारुति में पहले से ही 1.5-लीटर DDiS डीजल इंजन है जिसे अगली-जेन ब्रीज़ा के साथ पेश किया जा सकता है। इसे बस बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने के लिए अद्यतन करने की आवश्यकता है।

अन्य परिवर्तनों में, अगली पीढ़ी के ब्रेज़्ज़ा को हार्टेक्ट मंच मिलेगा। यह बेहतर सुरक्षा, बेहतर प्रभाव अवशोषण और अधिक नियंत्रण और स्थिरता जैसे लाभ प्रदान करता है। एर्टिगा, एक्सएल 6 जैसी मारुति कारें बैलेनो, डिजायर, स्विफ्ट, वैगनआर और एस-प्रेसो में पहले से ही हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म मौजूद है।

Source link

स्रोत

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here