Aapake Phone Ke Lie Mahatvapoorn Mobile Code

0

Technology के इस दौर में हर एक के पास कई सारे Smartphone देखने को मिलेंगे। वैसे भी आये दिन Scam and Fraud की वजह से इन Devices की सुरक्षा users के लिए चिंता का विषय बन गई है। आज के दौर में आये दिन hackers, users के devices को track करने से लेकर data चोरी करने तक का प्रयास करते हैं। वही अधिकतर Smartphone users को भी जानकारी नहीं होती है की उनका कोई Smartphone devices कोई track कर रहा है या फिर उनकी call को कहीं और forward किया जा रहा है। कुछ codes की मदद से आप ये जान जाओगे की आपका Smartphone कहीं track तो नहीं हो रहा है? तो चलिए देखते हैं कैसे ये Important Mobile Codes For Your Phone आपके लिए जरुरी हैं

इन Codes से पता करे आपका फ़ोन ट्रैक हो रहा हैं कि नही
Code ##002#
यह Code Smartphoneके लिए बेहद खास है, क्यूंकि इसकी मदद से आप अपने phone के सभी forwarding को DE active कर सकते हैं. अगर आपको महसूस हो की आपकी काल कही divert हो रही हैं तो आप इस code को डायल कर divert को बंद कर सकते है.

Code *#21#
आप अपने phone में इस Code को डायल करके यह जान सकते हैं की किसी ने आपके Data, Call या message को कही दूसरी जगह Divert तो नही कर दिया है. अगर आपके Call को कही Divert किया जा रहा हैं तो इस Code की मदद से नंबर सहित सारी details आपको मिल जाएगी. साथ में आपको वह number भी पता चल जायेगा जिस पर आपका Call, Divert किया गया हैं.

Code *#62#
कभी कभी आपको कोई call करता हैं तो कई बार आपका नंबर no service या no answer बोलता हैं. तो ऐसे में आप इस Code को phone में dial करके check कर सकते हैं की किसी ने आपके number को Redirect तो नही कर दिया हैं. इसके अलावा आपका number, operator पर Redirect भी हो जाता हैं.
अगर आपको ये article, Important Mobile Codes For Your Phone पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ share करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here