Corona

Corona संक्रमण को लेकर सख्त हुआ इलाहाबाद हाईकोर्ट, कहा- नाइट कर्फ्यू पर विचार करे सरकार

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता प्रकट करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार को राज्य सरकार से नाइट कर्फ्यू लगाने की संभावना तलाशने को कहा, ताकि सामाजिक कार्यक्रमों में भीड़भाड़ रोकी जा सके. मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश जारी किया.

कोरोना नियमों का हो पालनः कोर्ट

कोर्ट ने कहा, “हालांकि, राज्य सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के खतरे से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं, लेकिन देखने में आया है कि राज्य की ओऱ से जारी निर्देशों का लोगों द्वारा ढंग से पालन नहीं किया जा रहा और यह चिंता का विषय है.” पीठ ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से लोगों का शत प्रतिशत मास्क पहनना सुनिश्चित करने को कहा है.

पंचायत चुनाव में नहीं निकलेंगे जुलूस

अदालत ने कहा, “जिला प्रशासन को यह देखना चाहिए कि पूरे प्रदेश में किसी भी जगह भीड़ एकत्रित ना हो.” पंचायत चुनावों पर पीठ ने कहा कि चुनाव इस तरह से कराए जाएं कि कोई जुलूस ना निकले. अदालत ने कहा कि चाहे वह नामांकन हो, चुनाव प्रचार हो या मतदान हो, हर चरण में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन किया जाना चाहिए.

अदालत ने कहा, “राज्य सरकार केवल 45 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए टीकाकरण की संभावना तलाशे. वास्तव में घर-घर टीकाकरण करने का कार्यक्रम तैयार किया जाना चाहिए.” इस जनहित याचिका पर अगली सुनवाई आठ अप्रैल को की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः

World Health Day 2021: आज मनाया जा रहा 71वां विश्व स्वास्थ्य दिवस, जानिए क्या है उद्देश्य

किसान आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने गुजरात पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- मांगें पूरी तक प्रदर्शन जारी रहेगा

AAP विधायक Amanatullah Khan के खिलाफ महंत नरसिंहानंद को धमकाने के आरोप में FIR

Source link

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here