Amit Shah

Amit Shah का दावा- बंगाल की चुनावी जंग हारी ममता, पहले दो चरणों में बीजेपी ने जीती 50 सीटें

बरुईपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पष्ट रूप से पश्चिम बंगाल में चुनावी जंग हार चुकी हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता में आने वाली नई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार की पहली बैठक के एजेंडे में संशोधित नागरिकता कानून का मुद्दा उठाया जाएगा.

अमित शाह ने आज दो रोड शो किए, जिनमें से एक दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर में और दूसरा हुगली जिले में आरामबाग में था. अमित शाह ने दावा किया कि उन्हें जो फीडबैक मिला है, उसके मुताबिक पार्टी ने पहले ही उन 60 में से 50 सीटें जीत ली हैं जिन पर पहले दो चरणों में मतदान हुआ था और कुल 294 सीटों वाली विधानसभा में वह 200 से ज्यादा सीट जीतेगी.

महिला सुरक्षा

बरुईपुर में अपने रोड शो के दौरान उन्होंने एक टीवी चैनल को बताया, ‘हम कुल मिलाकर 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून का मामला पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने वाली बीजेपी सरकार की पहली बैठक के एजेंडे में लिया जाएगा. पार्टी राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी.

ममता बनर्जी के नंदीग्राम चुनाव खासे अंतर से जीतने के दावे के बारे में पूछने पर शाह ने कहा, ‘यह साफ है कि वह चुनाव हार चुकी हैं. वह अब ऐसे बड़े दावे कर रही हैं क्योंकि उनके पास कोई विकल्प नहीं है.’ नंदीग्राम सीट पर बनर्जी का मुकाबला कभी उनके सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी से है जो इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर दूसरे चरण में एक अप्रैल को मतदान हुआ था.

वहीं गर्मी के बावजूद सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों का फूलों से सजे ट्रक पर मौजूद शाह ने अभिवादन किया और इस दौरान बड़ी संख्या में हाथों में पार्टी के झंडे लिए कार्यकर्ता जय श्री राम और ‘आर नोय अन्नाय’ (और अन्याय नहीं) के नारे लगा रहे थे. बरुईपुर का रोड शो एक किलोमीटर लंबा था जबकि आरामबाग का रोड शो 1.5 किलोमीटर का था.

Source link

Source link

Rakesh Tikait Attacked: राकेश टिकैत की कार पर हमला, BJP पर लगाया आरोप

Corona: मंत्री और उनकी पत्नी को घर जाकर कोरोना का टीका लगाने वाला स्वास्थ्यकर्मी सस्पेंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here