Aranya Movie Review

0
Aranya Movie Review

Aranya Movie Review

Aranya movie cast: Rana Daggubati, Vishnu Vishal, Zoya Hussain, Shriya Pilgaonkar
Aranya movie director: Prabhu Solomon
Aranya movie rating: 2.5 stars

एक प्रभु सोलोमन फिल्म के कुछ स्टेपल हैं: हरे रंग की पृष्ठभूमि, एक प्रेम कहानी और बिना किसी जुनून के। यह सब उनकी हालिया फिल्म अरण्य में है, जिसे तमिल में भी कादन के रूप में प्रदर्शित किया गया है। फिल्म की हिंदी रिलीज़, हाथी मेरे साथी के रूप में, COVID-19 मामलों में उछाल के कारण बंद कर दी गई है । फिल्म में राणा दग्गुबाती को अरन्या के रूप में दिखाया गया है, जो एक आदमी को एक जंगल बनाने का गौरव प्रदान करता है।

प्रभु ने अरण्या को पर्यावरण कार्यकर्ता जादव पायेंग पर मॉडलिंग की है, और राणा का लुक द टेन कमांडमेंट्स से यूल ब्रायनर के चरित्र से प्रेरित लगता है। अरण्य ने अपना जीवन जंगल और वन्यजीवों की रक्षा के लिए अपने परिवार की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित कर दिया है। वह मसीहा है जो जंगली जानवरों को लालची, असंगत और गैर-जि

म्मेदार मानव सभ्यता के चंगुल से छुड़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। आधार स्पष्ट है और हम सभी को एक उचित विचार है कि अंत में क्या होगा। कोई आश्चर्य की बात नहीं हैं।

हम जानते हैं कि अरन्या उस दीवार को हटाकर दिन बचाएगी जिसने अब पीढ़ियों के लिए हाथियों के झुंड द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पारंपरिक मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है। हम उम्मीद करते हैं कि यह कार्रवाई के एक उदार डैश के साथ होगा – हम अरन्या को अपने टार्ज़न-एस्क कौशल को दिखाते हुए देखना चाहते हैं क्योंकि वह एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर हॉप करता है, विशालकाय हाथियों की सवारी करता है, जंगली बिल्लियों का सम्मान करता है और मनुष्यों को सबक सिखाता है। जो वन्यजीवों से संबंधित है, उस पर घुसपैठ और अतिक्रमण करता है।

इसके बजाय, हम सभी को बार-बार जंगलों की रक्षा करने के लाभों का प्रचार करते हुए अरण्य उपदेश देते हैं, शायद यह उम्मीद करते हुए कि घुसपैठियों का हृदय परिवर्तन होगा और उन्हें अकेला छोड़ देगा। दूसरे शब्दों में, फिल्म सिनेमाई रूप से संतोषजनक नहीं है।

और यह इस फिल्म का एकमात्र दोष नहीं है। प्रभु उप-भूखंडों की नींद के साथ एक अच्छा आधार बनाता है। नक्सली आंदोलन के बारे में एक कोण है, और आदिवासी लोगों को कैसे व्यवस्थित, सताया और विस्थापित किया जाता है। एक अन्य सबप्लॉट में एक महिला नक्सली और एक महावत के बीच एक बिना रोमांस के रोमांस शामिल है। विष्णु विशाल के सिंगा, उनके हाथी और उनके चाचा के बीच का संबंध कुमकी की नकल जैसा लगता है, जो कि प्रभु सोलोमन की एक फिल्म भी थी।

अरन्या के छुड़ाने वाले गुण सिनेमैटोग्राफी हैं जो सुखपूर्वक जंगल के हरे विस्तार को कैप्चर करते हैं, Resul Pookutty की ध्वनि डिजाइन जो जंगलों की छवियों को जीवंत बनाती है, और निश्चित रूप से, राणा दग्गुबाती का अभिनय। जिस ऊर्जा और विश्वास के साथ वह अरण्या का किरदार निभा रही है वह प्रेरणादायक है और एक अभिनेता के रूप में उसके विकास में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

The Wife (2021) Movie Review

Zack Snyder’s Justice League Movie Download Tamilrockers

Sandeep aur Pinky Faraar Watch Movie Online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here