Ashes 2021-22: इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए आखिरी दिन 358 रन, ख्वाजा ने खेली यादगार पारी

Ashes 2021-22: इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए आखिरी दिन 358 रन, ख्वाजा ने खेली यादगार पारी

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में बिना कोई नुकसान के 30 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड को आखिरी दिन जीत के लिए 358 रन और बनाने होंगे.

दिन का खेल खत्म होने पर जैक क्राउले 22 और हसीब हमीद 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 265 रन पर घोषित की और मेहमान टीम के सामने 388 रनों का लक्ष्य रखा. पहली पारी के शतकवीर उस्मान ख्वाजा (Usman) ने दूसरी पारी में नाबाद 101 रन बनाए. वहीं युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने 74 रनों की पारी खेली.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 149 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 271 रन तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने लंच और चाय बीच के सत्र में 83 रन जोड़े और इस दौरान मार्नस लाबुशेन (29) और स्टीव स्मिथ (23) के विकेट गंवाए.

अपनी गति से मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाजों को परेशान करने वाले मार्क वुड ने लंच के बाद जल्द ही लाबुशेन को स्थानापन्न विकेटकीपर ओली पोप के हाथों कैच कराया. वुड ने लगातार तीसरी पारी में लाबुशेन को आउट किया. जैक लीच ने लंच के बाद सीरीज का अपना सर्वश्रेष्ठ स्पैल किया जिसका फायदा उन्हें स्मिथ के विकेट के रूप में मिला जो इस स्पिनर की नीची रहती गेंद पर बोल्ड हुए.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की पहली पारी को 294 रन पर समेटा और फिर लंच तक दो विकेट पर 66 रन बनाए. दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (03) और मार्कस हैरिस (27) बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में पवेलियन लौटे. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर सात विकेट पर 258 रन से की और 36 रन जोड़कर बाकी विकेट भी गंवा दिए. ऑफ स्पिनर नाथन लायन (88 रन पर दो विकेट) ने दिन के तीसरे ओवर में जैक लीच (10) को कमिंस के हाथों कैच कराया.

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button