Ashish Nehra के निशाने पर Virat Kohli, बोले- सिर्फ Ajinkya Rahane-Cheteshwar Pujara की फॉर्म पर क्यों हो रही बात, जब कप्तान…

Ashish Nehra के निशाने पर Virat Kohli, बोले- सिर्फ Ajinkya Rahane-Cheteshwar Pujara की फॉर्म पर क्यों हो रही बात, जब कप्तान…

भारतीय टीम में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर दबाव बना हुआ है. कई प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों ने दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने की पैरवी की है.

वहीं, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) इससे अलग सोचते हैं, क्योंकि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की संख्या भी Cheteshwar Pujara और Ajinkya Rahane के समान ही है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट (India vs South Africa) की पहली पारी में पुजारा और रहाणे एक बार फिर से फ्लॉप रहे.

मध्यक्रम में भारत का संघर्ष किसी से छिपा नहीं है, और यह दिग्गजों यानी रहाणे और पुजारा की जोड़ी है, जिसने प्रशंसकों को सबसे अधिक चकित किया है. हालांकि, अगर आंकड़ों की बात की जाए तो तो रहाणे और पुजारा को कोहली से अलग नहीं किया जा सकता है. आशीष नेहरा ने क्रिकबज से कहा, ”विराट कोहली के भी इतने ही नंबर हैं, लेकिन लोग टीम में उनकी जगह पर सवाल नहीं उठा रहे हैं.

जाहिर है, वह कप्तान हैं और कोहली ने जो किया है वह उन दो बल्लेबाजों से बिल्कुल अलग स्तर पर है, जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं. तुलना करना उचित नहीं है, लेकिन रहाणे और पुजारा भी अपने चरम पर किसी से पीछे नहीं रहे, खासकर बाद वाले.”

वास्तव में विराट कोहली का 2020 की शुरुआत से टेस्ट औसत केवल 26.08 है. पिछले दो साल में भी उनके नाम कोई शतक नहीं है. इसकी तुलना में रहाणे और पुजारा का औसत भी इसी अवधि में 25 के आसपास है. 2019 के अंत में 54.01 का औसत रखने वाले कोहली ने 2021 के अंत तक अपने करियर का औसत 50.34 पर आते देखा है. यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में भी कोहली ने दो पारियों में 35 और 18 के स्कोर दर्ज किए.

भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर उन लोगों में से एक थे, जिन्हें लगता है कि जोहानिसबर्ग टेस्ट रहाणे और पुजारा के लिए आखिरी मौका हो सकता है. हालांकि, नेहरा का मानना ​​है कि इस जोड़ी को शेष सीरीज के लिए बनाए रखने की जरूरत है. नेहरा ने कहा, ”यदि आपने पहले टेस्ट के लिए रहाणे जैसे खिलाड़ी का समर्थन किया है, तो बेहतर होगा कि बाकी सीरीज के लिए उसके साथ बने रहें. जाहिर है, रहाणे वह थे जो (आधिकारिक तौर पर चोट के कारण) आउट हुए थे, जब कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए वापस आए, हालांकि उन्होंने पहले टेस्ट में टीम का नेतृत्व किया था.”

उन्होंने कहा, ”सहमत, पुजारा और रहाणे दोनों हाल ही में बड़ी मुसीबत में रहे हैं, लेकिन अहम सीरीज के बीच में खिलाड़ियों को बदलना एक बड़ा फैसला है.” रहाणे और पुजारा का भविष्य क्या है? यह केवल भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ता ही जानते हैं. लेकिन, ऐसा लगता है कि इस जोड़ी के पास ज्यादा समय नहीं है.

Farhan Akhtar गर्लफ्रेंड Shibani Dandekar से करने जा रहे हैं शादी, वेडिंग डेट हुई फाइनल!

UP Election 2022: योगी सरकार का काम अच्छा, औसत या बेहद खराब? सर्वे में जनता ने दिया ये जवाब

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button