Astrology: पिता के लिए होती हैं बेहद लकी इसीलिए कहलाती हैं पापा की परी

Astrology: पिता के लिए होती हैं बेहद लकी इसीलिए कहलाती हैं पापा की परी

Astrology, Zodiac Sign : शास्त्रों में कन्या को देवी का स्वरूप माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान हों तो घर के सभी सदस्यों के भाग्य में वृद्धि होती है. इस मामले में कुछ राशियों को महत्वपूर्ण माना गया है. इन राशि की लड़कियों की कुंडली में यदि ग्रहों की स्थिति शुभ और बलवान हो तो पिता का भी भाग्य चमक जाता है.

कर्क राशि (Cancer)- जिन लड़कियों की राशि कर्क होती है, वे बहुत ही हुनरमंद होती हैं. ऐसी लड़कियां कम उम्र में ही अपनी होशियारी से दूसरों को प्रभावित करने लगती हैं. इस राशि की लड़कियां प्रत्येक कार्य को बहुत ही लगन और गंभीरता से करती है. कर्क राशि की लड़कियां शिक्षा और ज्ञान का भरपूर लाभ  उठाती हैं. इससे दूसरों को भी लाभांवित करती हैं.

ये पिता के साथ साथ परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी लकी साबित होती हैं. कर्क राशि की कुंडली में यदि राजयोग बने हुए हैं और ग्रहों की स्थिति शुभ है तो ये कम उम्र में ही है. ये बड़ी सफलता प्राप्त करती हैं. जिन लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता है, उनकी राशि कर्क होती है.

वेस्ट यूपी में अपनों के बगावती सुर साधेंगे Amit Shah: 21 जनवरी को Meerut में भाजपा प्रत्याशियों को चुनावी मंत्र देंगे अमित शाह

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि की लड़कियां कलात्मक कार्यों में रूचि रखने वाली होती हैं. इनकी वाणी मधुर और प्रभावशाली होती हैं. कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ होने पर इस राशि की लड़कियां कम उम्र में ही अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करने की क्षमता रखती हैं. इनमें विषय को समझने की गजब की क्षमता होती हैं. ये बहुत ही तीक्ष्ण बुद्धि की होती हैं. शिक्षा, संगीत और वकालत आदि के क्षेत्र में ये विशेष सफलता प्राप्त करती हैं. जिन लड़कियों के नाम का पहला ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता है, उनकी राशि कन्या कहलाती है.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह को माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में शनि को कर्म प्रधान ग्रह माना गया है. मकर राशि वालों की कुंडली में यदि शनि की स्थिति शुभ होती है तो बहुत जल्द ये अपने गुणों से लोकप्रियता प्राप्त करती हैं. ये जॉब और बिजनेस में भी अच्छा प्रदर्शन करती हैं.

मकर राशि की लड़कियां अपने लक्ष्य को लेकर बहुत अधिक गंभीर होती हैं. ये कठोर परिश्रम से सफलता प्राप्त करती हैं. ये परिवार और अपने शुभचिंतकों का विशेष ध्यान रखने वाले होती हैं. इसीलिए ये घर की लाड़ली भी होती हैं. कुंडली में बैठे शुभ और बलवान ग्रह इनकी प्रतिभा को चारचांद लगाते हैं. जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें:

वेस्ट यूपी में अपनों के बगावती सुर साधेंगे Amit Shah: 21 जनवरी को Meerut में भाजपा प्रत्याशियों को चुनावी मंत्र देंगे अमित शाह

Skin Care TIPS: चमकता हुआ चेहरा चाहिए तो इस तरह लगाएं बेकिंग सोड़ा, दाग-धब्बे और मुंहासे हो जाएंगे गायब

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker