Best CNG car under 7 lakhs: 7 लाख से कम में मिल रहीं ये बेहतरीन CNG कारें, माइलेज और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग

Best CNG car under 7 lakhs: 7 लाख से कम में मिल रहीं ये बेहतरीन CNG कारें, माइलेज और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग

Best CNG car under 7 lakhs: अगर आप भी खरीदने का सोच रहे हैं और सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो हम यहां आपको कई ऑप्शन बताने जा रहे हैं. यह सीएनजी कार 7 लाख रुपए के कम बजट की हैं. इन हैचबैक कारों का माइलेज सीएनजी के साथ जबरदस्त है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की बीच ज्यादातर लोग इन कारों को लेना पसंद कर रहे हैं. यह मिड-सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं.

Tata Tiago CNG

Tata Tiago CNG अपने पेट्रोल वेरिएंट की तरह XE, XM, XT, XZ+ और XZ+ डुअल-टोन जैसे सभी इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है. Tiago में दोनों का बड़ा और ज्यादा पावरफुल इंजन है. यह 1.2 लीटर रेवोट्रॉन मोटर को अपने पेट्रोल पैरेलल की तरह स्पोर्ट करता है, लेकिन यह 72 एचपी और 95 एनएम अधिकतम टॉर्क का पीक पावर आउटपुट देता है. मोटर केवल 5-स्पीड एमटी के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि ये 26.49 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है. टियागो सीएनजी की कीमत 6.09 लाख रुपए से शुरू होकर 7.64 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक जाती है.

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति सुजुकी सेलेरियो अब हार्टेक्ट आर्किटेक्चर पर आधारित है. यह 3,695 मिमी लंबी, 1,655 मिमी चौड़ी और 1,555 मिमी ऊंची है. सेलेरियो का व्हीलबेस 2,435 मिमी है, जबकि इसका स्केल 905 किलोग्राम है. सेलेरियो सीएनजी का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 एमएम है. Celerio की बात करें तो इसके हुड के नीचे 1.0L का मोटर लगा है. सीएनजी में यह 56.7 एचपी का रेटेड पावर आउटपुट और 82 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है. Celerio के CNG ट्रिम में मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलता है. जिसकी कीमत 6.58 लाख रु. (एक्स-शोरूम) है,

Maruti Suzuki Alto 800

मारुति सुजुकी ने ऑल्टो को 6 वेरिएंट में बाजार में लॉन्च किया है. इसके सभी वेरिएंट में आपको CNG का ऑप्शन मिलेगा. वहीं इसके बूट स्पेस की बात की जाए तो आपको इसमें 177 लीटर का स्पेस मिलेगा. मारुति सुजुकी ने इस कार में 0.8 लीटर का इंजन दिया है. जो 48 ps की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इसके बेस वेरिएंट की कीमत 3 लाख 15 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4 लाख 82 हजार रुपये है.

Wagon r CNG

मारुति ने Wagon r के सीएनजी वेरिएंट में 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी दी गई है. इसमें वॉल्वो स्टाइल में टेल लाइट्स दी गई हैं. वहीं पीछे दिया गया काले रंग का सी-पिलर रिअर विंडो और टेलगेट को टच करता है. कुल मिलाकर देखें को नई वैगन आर का डिजाइन बॉक्सी लुक दे रहा है. मारुति Wagon r के CNG वेरिएंट में आपको 1.0 लीटर का इंजन मिलेगा. जो 5500 आरपीएम पर 68ps की पावर और 2500 आरपीएम पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वैगनआर सीएनजी वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.83 लाख और 5.89 लाख रुपये है.

Hyundai Santro

हुंडई की Santro में आपको CNG का ऑप्शन मिलता है. इसके माइलेज की बात की जाए तो आपको 30.48km प्रति किग्रा का माइलेज देती है. वहीं इसकी कीमत की बात की जाए तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 4 लाख 28 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6 लाख 38 हजार रुपये है.

Railtel Corp of India Limited Recruitment 2022: रेलटेल कॉर्पोरेशन कर रहा कई पदों पर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

Samsung Galaxy A23 में होगा SK Hynix के 50MP सेंसर के साथ 4 कैमरा!

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker