Chandigarh Mayor Election: 14 वोटों के साथ BJP की सरबजीत कौर बनी चंडीगढ़ की नई मेयर, AAP का जोरदार हंगामा

Chandigarh Mayor Election: 14 वोटों के साथ BJP की सरबजीत कौर बनी चंडीगढ़ की नई मेयर, AAP का जोरदार हंगामा

Chandigarh Mayor Election: तमाम उठापटक और जोरदार हंगामे के बीच चंडीगढ़ में नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) का मेयर चुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. BJP की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) चंडीगढ़ की नई मेयर होंगी. सरबजीत कोर को 14 वोट मिले हैं, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) के हिस्से में 13 वोट आए. आम आदमी पार्टी का एक वोट वैलेट पेपर फटा होंगे के कारण रद्द हो गया था, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त हंगामा किया.

मेयर की कुर्सी के पास आप पार्षदों का हंगामा

कांग्रेस और अकाली दल वोटिंग में शामिल नहीं हुआ. मेयर के चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी ने मेयर की कुर्सी और आसपास हंगामा किया. इस दौरान जमकर नारेबाज़ी भी की गई. हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस भी बुलानी पड़ी. इस दौरान आप पार्षद मेयर की कुर्सी के पास धरने पर भी बैठ गए. आप पार्षद एक वोट रद्द होने से नाराज़ थे.

सिर्फ एक साल के लिए होता है मेयर का पद

बता दें कि नगर निगम में मेयर का पद सिर्फ एक साल के लिए ही है. यहां पर हर साल नए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव होता है. ऐसे में चंडीगढ़ के मेयर की कुर्सी के लिए पूरे साल जोड़-तोड़ की राजनीति चलती रहती है. मतलब किसी पार्षद के दूसरी पार्टी में शामिल हो जाने से अगले साल स्थिति बदल जाती है. चंडीगढ़ नगर निगम चुनावों में कांग्रेस ने 8 सीट तो वहीं अकाली दल सिर्फ एक सीट ही जीत सकी थी.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus Covid-19 Omicron: Corona के सितम के बीच सेहत से खिलवाड़, Mumbai FDA ने जब्त किए फर्जी हैंड सैनिटाइजर्स

​​​BOB Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा कर रहा विभिन्न पदों पर भर्ती

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button