Corona: भारत नहीं करेगा कोरोना वैक्सीन के निर्यात का विस्तार, घरेलू मांग पूरी करने पर होगा ध्यान

0
Corona: भारत नहीं करेगा कोरोना वैक्सीन के निर्यात का विस्तार, घरेलू मांग पूरी करने पर होगा ध्यान

Corona: भारत नहीं करेगा कोरोना वैक्सीन के निर्यात का विस्तार, घरेलू मांग पूरी करने पर होगा ध्यान

नई दिल्लीः देशभर में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से सरकार की चिंता भी बढ़ गई है. जिसके चलते भारत से निर्यात हो रही कोरोना वैक्सीन को रोका गया है. फिलहाल देशभर में पांच करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है.

भारत ने लगाई Corona वैक्सीन के निर्यात पर रोक

वहीं कोरोना संक्रमण के अचानक से बढ़ने के कारण भारत आगामी कुछ महीनों तक कोविड-19 वैक्सीन के निर्यात को संभवत: विस्तार नहीं देगा. कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर उसका ध्यान घरेलू मांग को पूरा करने पर केंद्रित हो गया है.

घरेलू मांग पूरी करने पर ध्यान केंद्रित

इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि भारत विभिन्न देशों से की जा चुकी मौजूदा प्रतिबद्धताएं पूरी करेगा, लेकिन घरेलू मांग पूरा करने के लिए आगामी कुछ महीनों के लिए निर्यात नहीं बढ़ाएगा. उन्होंने बताया कि दो-तीन महीनों बाद हालात की समीक्षा की जाएगी. भारत ने विदेशों में टीके की आपूर्ति करना 20 जनवरी से शुरू किया था. भारत अब तक करीब 80 देशों में टीके की छह करोड़ चार लाख खुराक भिजवा चुका है.

देशभर में पांच करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन

बता दें कि 16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी. जिसके बाद से अभी तक 5 करोड़ 8 लाख 41 हजार 286 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक बार फिर से बढ़ते हुए तीन लाख के पार पहुंच गया है. वर्तमान में 3 लाख 68 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है. वहीं देशभर में 1 करोड़ 17 लाख 87 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं.

Source link

Source link

Coronavirus: भारत के कुल एक्टिव मामलों का 51.46% सिर्फ 10 जिलों में, अकेले महाराष्ट्र से हैं 9 जिले

बेंगलुरु: 27 सालों से घरों के ताले तोड़ रहा चोर फिर चढ़ा पुलिस के हत्थे, 60 मामलों में है आरोपी, 45 बार किया गया गिरफ्तार

Chennai: People above 18 years of age also started getting Corona vaccine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here