Instagram Reels

Instagram Reels पर अब बना सकेंगे TikTok जैसी Duets वीडियो, रोलआउट हुआ नया फीचर ‘Remix’

Instagram ने Reels के कॉलेब्रेशन को बढ़ाने के लिए इसके साथ एक नया फीचर जोड़ दिया है, जिसका नाम है ‘Remix’। रील का यह फीचर काफी हद-तक TikTok के Duets फीचर जैसा है, जिसमें यूज़र को मौजूदा वीडियो के साथ अपनी नई वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलती थी। इंस्टाग्राम रील्स यूज़र भी अब Remix फीचर के जरिए मौजूदा वीडियो के साथ अपनी नई वीडियो बना सकेंगे।

इस फीचर का इस्तेमाल आप रिएक्शन वीडियो बनाने या फिर दोस्त व किसी ट्रेंडिंग वीडियो पर अपना रिस्पॉन्स देने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर को ग्लोबली यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

Instagram ने अपने इस नए Remix फीचर का ऐलान ट्विटर के माध्यम से किया। जैसे कि हमने बताया इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए आप मौजूदा वीडियो के साथ अपना नया रील वीडियो बना सकते हैं। नए Remix फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम रील को ओपन करना होगा। अब उस रील वीडियो को चुने जिसके साथ आप रिमिक्स करना चाहते हैं। अब रील वीडियो में स्थित तीन डॉट्स पर क्लिक करें और वहां से Remix This Reel के विकल्प को चुनें।

इंस्टाग्राम रिकॉर्ड रील को स्क्रीन के दायीं ओर रखेगा और आपकी रिकॉर्ड होने वाली नई रील को बायीं तरफ। अब Record बटन पर क्लिक करें और अपना रिमिक्स रील वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दें। इसके अलावा आप इफेक्ट्स, फिल्टर व एड साउंड जैसे टूल्स का इस्तेमाल करके अपनी रिमिक्स वीडियो को एडिट भी कर सकते हैं।

>यह फीचर बाय डिफॉल्ट आपको नई इंस्टाग्राम रील्स पर मिल जाएगा। यदि आप पुरानी रील्स का Remix बनाना चाहते हैं, तो भी आप वीडियो पर दिए तीन डॉट्स पर क्लिक करें और आप इस वीडियो के साथ भी रिमिक्स रील बना सकते हैं। यह रिमिक्स रील्स आपको अपने पुराने इंस्टाग्राम रील्स के साथ आपकी प्रोफाइल की रील्स टैब पर दिखेंगे। इसके अलावा, क्रिएटर Instagram Activity tab टैब के जरिए यह भी देख सकते हैं कि उनके साथ किसने रिमिक्स वीडियो बनाई है।

गौरतलब है कि Snapchat को लेकर भी कहा जा रहा है कि वह TikTok के लोकप्रिय Duets फीचर जैसा फीचर लेकर आने वाला है। वहीं, इसका नाम भी इंस्टाग्राम की तरह Remix ही होगा।

Source link

Source link

Mi 11 Ultra को मिला बेस्ट कैमरा फोन का खिताब, इस फोन को पछाड़ बना नंबर 1

90Hz डिस्प्ले के साथ Realme V13 5G फोन लॉन्च, ये हैं कीमत और खासियतें

Apple की तुलना में 20 गुना ज्यादा डेटा इकट्ठा करता है Google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here