गंभीर ने कहा, “हमने सिर्फ एक छक्का लगाकर विश्व कप नहीं जीता।”

 

Gautam Gambhir ने कहा, “हमने सिर्फ एक छक्का लगाकर विश्व कप नहीं जीता।”

प्रत्येक खिलाड़ी आईसीसी विश्व कप 2011 में योगदान देता है। केवल एक छक्का ने खिताब नहीं जीता, ‘गौतम गंभीर को समझाया।

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: आज से दस साल पहले, भारत ने विश्व कप जीता था (आईसीसी विश्व कप 2011) इतिहास बन गया था। यह 1983 के 28 साल बाद टीम इंडिया ने किया था। भारत के विश्व कप फाइनल में गौतम गंभीर की जीत (Gautam Gambhir) यह एक महान योगदान था। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के जल्दी आउट होने से भारतीय टीम मुश्किल में थी। उस समय गंभीर ने एक जिम्मेदार भूमिका निभाई और टीम को जीत की राह दिखाई। हालांकि, उनका शतक केवल 3 रनों से हार गया था। वह 97 रन पर आउट हो गए।

गंभीर ने विश्व कप जीतने के 10 साल पूरे करने के मौके पर टाइम्स ऑफ इंडिया को एक साक्षात्कार दिया है। हर खिलाड़ी विश्व कप खिताब के लिए योगदान देता है। गंभीर ने किसी को नहीं जीता।

क्या कहा आपने?

‘क्या आपको लगता है कि आपने एक खिलाड़ी के प्रदर्शन के कारण विश्व कप जीता है? अगर ऐसा होता तो टीम इंडिया आज तक सभी वर्ल्ड कप जीत चुकी होती। यह कहना गलत है कि हम अपने देश में कुछ लोगों की पूजा करते हैं। मैं इस पर यकीन नहीं करता। किसी भी टीम में व्यक्तियों का कोई स्थान नहीं है।

क्या आप भूल गए जहीर खान? उन्होंने पहले स्पेल में लगातार तीन ओवर मेडन फेंके थे। क्या आप युवराज सिंह के क्वार्टर फाइनल खेल को भूल गए? इतना ही नहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सचिन के शतक को कोई कैसे भूल सकता है। हम केवल एक छः को क्यों याद करते हैं? मुझे लगता है कि अगर युवराज एक छक्के के साथ विश्व कप जीत लेते तो युवराज कम से कम 6 विश्व कप जीत चुके होते। उन्होंने 2007 के टी 20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छक्के लगाए। युवराज की बात कोई नहीं करता। वह 2011 विश्व कप के लिए मैन ऑफ द सीरीज थे। हम लगातार केवल एक छक्का लगाने की बात कर रहे हैं। ‘ इन शब्दों में, गंभीर ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

इस मुद्दे पर पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में, गौतम गंभीर ने कहा था कि यह आगे बढ़ने का समय था। ‘मुझे नहीं लगता कि यह कल है। अब 10 साल हो गए हैं। मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो बहुत पीछे दिखे। बेशक यह एक शानदार क्षण था, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ना है। अब अगला विश्व कप जीतने का समय है, ‘गंभीर ने कहा।

Source link

Source link

Master Blaster Sachin के बारे में बड़ी खबर, सचिन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

‘पंतला सबको मंदिर की घंटी समझ में आ गई’, देखिए रैना ने ऐसा क्यों कहा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here