Gold Price Today: सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में कितना आया उछाल

Gold Price Today: सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें गोल्ड-सिल्वर की कीमतों में कितना आया उछाल

Gold Price Today Silver Rate Latest Updates Today 14 January 2022: भारतीय सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के भाव में उछाल देखने को मिल रहा है. आज यानी 14 जनवरी 2022 को सोना महंगा हुआ है. साथ ही चांदी की चमक भी बढ़ी है. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने के दाम में 93 रुपये की तेजी दर्ज की गई. वहीं, चांदी की कीमतों में आज 59 रुपये की उछाल दर्ज हुई.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?

दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के दाम 93 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 47,005 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,912 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 59 रुपये की तेजी के बाद 61,005 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 60,946 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी.

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?

बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

कैसे चेक करें सोने की शुद्धता?

गौरतलब है कि अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. BIS Care App से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.

Human Review: Shefali Shah ने मेडिकल थ्रिलर ड्रामा में दिखाई दमदार अदाकारी, रोंगटे खड़े कर देने वाली सीरीज

जल्द Ethenol से उड़ेंगे एयरप्लेन, Microsoft ने किया 370 करोड़ रुपये का निवेश

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker