Hindi Me Kaise Likhe Bina Type Kiye Hindi Me kaise Likhe

0

लाखो लोगो को जोकि हिंदी बोल तो सकते हैं पर टाइपिंग करने में उन्हें समस्या होती हैं या ये उन्हें आता ही नही, उनकी ये समस्या कि Hindi me kaise likhe (हिंदी में कैसे लिखे) बनी रहती हैं, ऐसे में कुछ software हैं जो आपकी problem को solve करते है. Speechnotes एक ऐसा ही सॉफ्टवेर हैं जो लेखक, bloggers, जॉगर्स, व्यस्त लोगों और जो कोई भी तेज और आसान टाइपिंग पसंद करता है, उनके लिए जीवन को आसान बनाता है – छोटे या लंबे ग्रंथों को लिखने के लिए व्यक्ति को अधिक संघर्ष नहीं पड़ेगा। और आप लगातार बोलते हुवे लिख सकते हैं वो भी बिना रुके हुवे.

अन्य Voice Typing software के विपरीत, इस software में जब आप सोचने के लिए break लेते हैं तो Speechnotes सुनना बंद नही करता हैं, इसमे आपको keyboard भी मिल जायेगा जिसको अपने इच्छानुसार विराम चिन्ह और प्रतिको को लगा सकते हैं, ये software लिखने कि क्षमता को तेज और आसान बनाने के लिए बनाया गया है.

 

निम्नलिखित विशेषताएं Speechnotes को एक बेहतरीन software हैं, जिसे आपके विचारों और रचनात्मकता को शक्ति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है:आप keyboard को बिना छुवे, घंटो तक type कर सकते हैं बोलते हुवे. – सटीक। सबसे सटीक।- ऑफ़लाइन का समर्थन करता है (हालांकि internet connect होने पर बेहतर प्रदर्शन करता हैं)- टाइपो और वर्तनी की त्रुटियों को कम करता है-एक टैप में शेयर, एक्सपोर्ट और प्रिंट करें-विराम चिह्न, विराम चिह्न और इमोजीस के लिए शब्द के साथ टाइपिंग- हल्के वजन। ऐप केवल ± 4MB का है। नोट्स को सादे txt फ़ाइलों के रूप में सहेजा जाता है.जब आप लिखते लिखते कुछ सोचने लगते हैं तब भी speechnotes active रहता हैं.

कई भाषाओं में वॉयस कमांड:
अवधि; अल्प विराम; प्रश्न चिन्ह; पेट की; अर्द्धविराम; विस्मयादिबोधक चिह्न; विस्मयादिबोधक बिंदु; नई पंक्ति; नया पैराग्राफ; कोष्ठक खोलें; बंद कोष्ठक; हाइफन; स्माइली; हसमुख चेहरा; उदास चेहरा; पानी की बूँद; खुला उद्धरण; बंद उद्धरण; उल्लेख.
Support Multilanguage | अन्य भाषाओ में भी सहायक:


ये software हिंदी (hindi) भाषा के साथ-साथ और भी कई अन्य भारतीय भाषाओ को support करता हैं. जिसको आप option में जाकर change कर सकते हैं.
DownloadSupport others Platform:

अगर आपको अपने pc या laptop पर voice type करना हैं तो आपको Google Chrome कि आवश्यकता पड़ेगी जिससे आप अपने mobile के साथ-साथ अपने pc या laptop पर भी आसानी से type कर सकते हैं. pc (क्रोम पर) , IOS (क्रोम पर) के लिए Speechnotes के लिए, https://speechnotes.co पर जाएं.

दोस्तों आप को Hindi me kaise likhe या Bina type kiye hindi me kaise likhe ? की जानकारी कैसी लगी, कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.अगर हो सके तो अपने दोस्तों के साथ share जरुर करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here