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Honda Sales March 2021 at 3.95 Lakh – Activa, Dio, CB Shine, Livo, Grazia

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने मार्च 2021 में घरेलू थोक और निर्यात में वृद्धि की रिपोर्ट की

होंडा ने मार्च 2021 के लिए बिक्री को 4 लाख यूनिट से कम के घरेलू होलसेल के साथ रिपोर्ट किया है। 2,45,716 इकाइयों की बिक्री 3,95,037 इकाइयों की बताई गई है। 1,49,321 इकाइयों के वॉल्यूम लाभ में वृद्धि 60.77 प्रतिशत रही। घरेलू बाजार के लिए बेस्ट सेलर्स एक्टिवा, सीबी शाइन, डियो, यूनिकॉर्न, लिवो, ग्राज़िया और ड्रीम थे।

निर्यात 16k इकाइयों पर फ्लैट थे। मार्च 2020 में, 16983 इकाइयों का निर्यात किया गया था। एक्सपोर्ट्स में टॉप परफॉर्मर नवी, डीआईओ, सीबी शाइन, एक्स-ब्लेड, हॉर्नेट, हेंस सीबी 350 थे। संचयी बिक्री 4,11,037 यूनिट की है, जो 2,61,699 यूनिट है। 57.06 प्रतिशत की वृद्धि के साथ वॉल्यूम लाभ 1,49,338 इकाई रहा।

Honda 2W Sales मार्च 2021

Honda 2W Sales मार्च 2021एमओएम घरेलू बिक्री 4.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,541 इकाइयों के वॉल्यूम नुकसान में 4,11,578 इकाइयों से गिर गई। संचयी MoM की बिक्री गिर गई 4,42,696 इकाइयों से सिर्फ 30k इकाइयों से अधिक की मात्रा के नुकसान पर।

HMSI FY21 की बिक्री

FY21 ने पहले कुछ महीनों में व्यावसायिक कार्यक्षमता के मामले में बड़ी कठिनाइयों का सामना किया। इसके बाद, त्योहारी सीजन के दौरान पारंपरिक खरीद ने बिक्री को बढ़ावा देने में मदद की, और इसके बाद काफी सक्रिय क्यू 4 था। हालांकि, हाल के महीनों में स्थिर बिक्री निर्माताओं को हरे रंग में आने में मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके परिणामस्वरूप, ऑटो निर्माता वित्तीय वर्ष 2015 के अंत में खुद को लाल रंग में पाते हैं।

Honda 2W Sales March 2021 और FY 2021

Honda 2W Sales March 2021 और FY 2021होंडा के दो पहिया वाहनों ने 19.04 प्रतिशत की गिरावट के साथ साल का अंत किया। लगभग 9.6 लाख इकाइयों की मात्रा के नुकसान के साथ संचयी बिक्री 40,73,182 इकाइयों तक गिर गई, 50,31,297 इकाइयों से नीचे। एक्सपोर्ट वॉल्यूम गिरकर 1,17,415 यूनिट्स के वॉल्यूम लॉस पर 3,24,725 यूनिट्स से घटकर 2,017,310 यूनिट्स रह गया। घरेलू बिक्री 17.86 प्रतिशत घट गई। 8,40,700 इकाइयों के वॉल्यूम लॉस पर 40,06,572 यूनिट्स से 38,65,872 यूनिट्स का कॉन्ट्रैक्ट हुआ।

होंडा बाजार में उपस्थिति

हाल के दिनों में, मास मार्केट टू-व्हीलर मार्केट ने चरित्र की बड़ी ताकत दिखाई है, जो एक ऐसी वस्तु साबित हुई है जिसे ज्यादातर लोग विचार करने के लिए तैयार होंगे। कोविद -19 महामारी के कारण लॉकडाउन और कर्फ्यू के कारण, लोग तेजी से दोपहिया वाहन की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं।

जबकि मांग स्वाभाविक रूप से अधिक है, होंडा का शीर्ष विक्रेता एक्टिवा स्कूटर है जैसा कि हीरो के स्प्लेंडर के खिलाफ है। हीरो एचएफ डीलक्स पोडियम पर एक और मोटरसाइकिल है। दूसरी ओर होंडा सीबी शाइन को अपनी बेस्टसेलिंग मोटरसाइकिल के रूप में पेश करती है। जब और जब होंडा एक सस्ती जन बाजार मोटरसाइकिल पेश करने वाली थी, संभावना है कि यह उत्पाद बड़े पैमाने पर उनके पक्ष में टिप दे सकता है। ग्रामीण बाजार ऐसे बड़े बाजार मोटरसाइकिलों की रीढ़ बनते हैं।

HMSI ने पहले से ही एक नए रास्ते पर चलना शुरू कर दिया है इसकी 350cc पेशकश की शुरूआत। इस कदम ने होंडा को प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक और सेगमेंट दिया है, और जिससे बिक्री में इजाफा होगा। यह प्रीमियम कदम होंडा को एक नए खरीदार समूह के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव बनने की अनुमति देता है, साथ ही वर्तमान ग्राहकों को भविष्य के समय ब्रांड के भीतर रहने का मौका देता है। होंडा के पास नियत समय में देश में निर्मित अधिक प्रीमियम मिड-सेगमेंट बाइक पेश करने की योजना है।

2021 में कठिनाइयों के बावजूद, होंडा बाजार में बहुत उत्साह बढ़ाने में सक्षम है। कंपनी Hness CB350, और CB350 RS में लाई। तब CB500X, CBR 650R और CB 650R था।

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