HPCL Recruitment 2021

HPCL Recruitment 2021: हिंदुस्तान पेट्रोलियम में इंजीनियर के 200 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

HPCL Recruitment 2021: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने इंजीनियर के 200 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2021 है. इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवा आवेदन करके भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. जिन उम्मीदवारों को इन पदों के लिए चुना जाएगा, उन्हें हर महीने 50,000 से लेकर 1,60,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी. कंपनी ने इन पदों के लिए आवेदन 3 मार्च 2021 से लेना शुरू किए थे.

इन पदों के लिए होंगी भर्तियां

एचपीसीएल के नोटिफिकेशन के मुताबिक मैकेनिकल इंजीनियर के 120 पद, सिविल इंजीनियर के 30 पद, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 25 पद और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर के 25 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में 4 वर्षीय इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों के इंजीनियरिंग में 60% नंबर होना जरूरी है. एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के इंजीनियरिंग में 50% नंबर होने चाहिए.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी. वहीं जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक कैंडिडेट हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशल वेबसाइट https://www.hindustanpetroleum.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां उन्हें भर्तियों का नोटिफिकेशन और अन्य विस्तृत जानकारी मिल जाएगी.

Source link

Source link

UPPSC RO/ARO Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने RO/ARO के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ाई

PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ने कई पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here