IND vs SA: ‘Keegan Petersen’ ने 100 मैच के बाद किया टेस्ट था डेब्यू, अब मुश्किल पिच पर ठोकी पहली फिफ्टी

IND vs SA: ‘Keegan Petersen’ ने 100 मैच के बाद किया टेस्ट था डेब्यू, अब मुश्किल पिच पर ठोकी पहली फिफ्टी

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट के पहले दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 202 रन पर ऑल आउट हो गई थी. विराट कोहली की जगह इस टेस्ट में टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल (50) और आऱ अश्विन के 46 रन को छोड़ दें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज वांडरर्स की पिच पर टिक नहीं पाया.

लेकिन इसी पिच पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज Keegan Petersen यानी KP ने अर्धशतक ठोका. यह उनके टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी है. सेंचुरियन में द. अफ्रीका की हार की स्क्रिप्ट लिखने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की गेंदों का भी पीटरसन ने बखूबी सामना किया. पीटरसन ने 103 गेंद में 50 रन पूरे किए. वो 62 रन बनाकर आउट हुए.

कीगन पीटरसन(Keegan Petersen) को पहले दिन जीवनदान भी मिला था. ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे उनका आसान सा कैच छोड़ दिया था. दरअसल, जसप्रीत बुमराह की शॉर्ट पिच पर गेंद पर शॉट लगाने में पीटरसन चूक गए थे और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप की तरह गई. लेकिन पंत ने बीच में ही कैच पकड़ने के लिए डाइव लगा दी. हालांकि, पंत कैच नहीं ले पाए और टीम इंडिया को दूसरे दिन यह भारी पड़ गया. क्योंकि पीटरसन ने अपनी फिफ्टी तो पूरी की है, साथ ही अपने कप्तान डीन एल्गर के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़ डाले.

100 फर्स्ट क्लास मैच के बाद किया टेस्ट डेब्यू

पीटरसन के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में जगह पाना आसान नहीं रहा है. उन्हें 100 फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है. यानी उनके पास काफी अनुभव है. कीगन ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और वो भारत के खिलाफ अपना चौथा टेस्ट खेल रहे हैं.

Keegan Petersen सेंचुरियन टेस्ट में भी खेले थे. लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे. उन्होंने पहली पारी में 15 और दूसरी में 17 रन बनाए थे. उनसे जोहानिसबर्ग टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को बड़ी पारी की उम्मीद थी. उन्होंने अर्धशतक जड़कर इस उम्मीद पर खरा उतरने की कुछ हद तक कोशिश की है.

Keegan Petersen ने अब तक 104 फर्स्ट क्लास मैच में 40 से ज्यादा के औसत से 6346 रन बनाए हैं. वो 16 शतक और 29 अर्धशतक लगा चुके हैं. यानी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका कन्वर्जन रेट अच्छा है. ऐसे में केपी भविष्य में अगर दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ी पारी खेलें तो शायद ही किसी को हैरानी होगी.

China ने Pakistan को दिए अंडे उगाने वाले बीज, जानिए क्या है सच्चाई?

Sonu Sood अपने शहर Moga की बेटियों को देंगे 1000 साइकिल, बहन मालविका भी दे रहीं साथ

Source link

Source link

Related Articles

Check Also
Close
  • SPORTSIND vs SA: Rohit Sharma साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, युवा बल्लेबाज को टीम में मिली जगह
    IND vs SA: Rohit Sharma साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, युवा बल्लेबाज को टीम में मिली जगह
Back to top button