INDvENG Virat Kohali Ki Sena Kya Dusare Match Me Badalaav Ke Sath Utaregi

0
INDvENG-virat-kohali
Image Source: twitter

INDvENG: Virat Kohali Ki Sena Kya Dusare Match Me Badalaav Ke Sath Utaregi, Ye Ho Sakati Hai Playing XI

INDvENG: INDIA और ENGLAND के बीच T-20 श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है। 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को Ahmedabad के Narendra Modi Stadium में खेला गया। करीब तीन महीने बाद अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने उतरी टीम INDIA को पहले ही मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा।

ENGLAND के खिलाफ मैच में INDIAN TEAM पूरी तरह से बेबस नजर आई। बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गेंदबाज भी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए। Virat Sena के खराब प्रदर्शन के बाद टीम की Playing XI पर भी सवाल उठने लगे। ऐसे में कल होने वाले दूसरे टी-20 में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि कैसी हो सकती है TEAM INDIA की Playing XI

Ourview

Match: 2nd T20I, England in India, 5 T20I series 2021
Venue: Narendra Modi Stadium, Motera, Ahmedabad

ओपनर्स:

पहले टी-20 में टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा को आराम दिया और शिखर धवन-केएल राहुल से पारी की शुरुआत करवाई, लेकिन यह दांव काम नहीं आया और दोनों ही ओपनर सस्ते में निपट गए और टीम इंडिया को एक खराब शुरुआत मिली। हालांकि प्रयोग करने की कोशिश कर रही टीम इंडिया शायद ही ओपनिंग में कोई बदलाव करे। ऐसे में एक बार फिर से धवन और राहुल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

INDvENG-shikhar-dhawan
Image Source: twitter

शिखर धवन- फोटो : ट्विटर @SDhawan25

मध्यक्रम:

Captain Virat Kohali भले ही लगातार फेल हो रहे हैं और पिछली पांच अंतरराष्ट्रीय पारियों में तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं, बावजूद इसके वह टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे और मध्यक्रम की कमान संभालेंगे। उनके अलावा श्रेयस अय्यर का खेलना तय है।

ऑलराउंडर्स:

टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भले बड़ी पारी नहीं खेल पाए बावजूद इसके उनका खेलना तय है। उन्होंने पहले टी-20 में दो ओवर की गेंदबाजी भी की और यह टीम के लिए एक अच्छी खबर है।

विकेटकीपर:

ऋषभ पंत भी पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें और मौके देना चाहेगा और उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद करेगा।

INDvENG-rishabh-pant
Image Source: twitter

स्पिनर्स:

टीम इंडिया ने पहले मैच में तीन स्पिनरों पर दांव खेला था जो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल ना तो रनों पर लगाम लगा पाए और नाहीं अधिक विकेट चटका पाए। INDIA ने कुल 93 गेंदें फेंकी जिनमें स्पिनर्स ने 57 गेंदें डाली और दो विकेट लेकर 86 रन लुटाए।

ऐसे में ENGLAND की तरफ Virat Sena एक इस बार शायद ही तीन स्पिनर के साथ उतरे। दूसरे मैच में वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।

तेज गेंदबाज:

भारतीय तेज गेंदबाज पहले मैच में सिर्फ 36 गेंदें ही फेंक पाए और 44 रन दिए। लेकिन पिच को देखते हुए टीम इंडिया इस बार एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिला सकती है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर के साथ दीपक चाहर मैदान में उतर सकते हैं।

संभावित एकादश:

केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here