delhi capitals rishabh pant
Image Source: ipl/BCCI

IPL 2021: दिल्ली ने तय किया! ऋषभ पंत होंगे टीम के नए कप्तान

चोट के कारण IPL 2021 श्रेयस अय्यर को दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया के बल्लेबाज ऋषभ पंत को Delhi Capitals के कप्तान के रूप में चुना गया है। श्रेयस अय्यर की चोट के कारण Rishabh Pant को जिम्मेदारी दी गई है।

टीम इंडिया के बल्लेबाज Rishabh Pant को Delhi Capitals के नए कप्तान के रूप में चुना गया है। श्रेयस अय्यर की चोट के कारण Rishabh Pant को जिम्मेदारी दी गई है। श्रेयस अय्यर पुणे में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान घायल हो गए थे। रुकने पर वह अपने कंधे पर पड़ा था। गंभीर चोट के कारण अय्यर को श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था।

स्पोर्ट्स टुडे के मुताबिक, श्रेयस अय्यर सर्जरी के बाद कम से कम चार से पांच महीने तक क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं, इसलिए अय्यर पूरे IPL में नहीं खेल पाएंगे, इसलिए Rishabh Pant को दिल्ली का कप्तान बनाया गया।

Rishabh Pant के अलावा, दिल्ली की टीम में अन्य दिग्गज भी थे। इनमें अश्विन, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और स्टीव स्मिथ शामिल थे, लेकिन दिल्ली टीम प्रशासन ने Rishabh Pant पर विश्वास किया। पंत पिछले सीजन में दिल्ली के उप-कप्तान थे, इसलिए श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में पंत का पदभार संभालना स्वाभाविक था।

Rishabh Pant दिल्ली का नेतृत्व करने वाले 12 वें खिलाड़ी होंगे। इससे पहले, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक, जेम्स होप्स, महेला जयवर्धने, डेविड वार्नर और केविन पीटरसन ने दिल्ली का नेतृत्व किया। इसके अलावा, जेपी डुमिनी, जहीर खान, करुण नायर और श्रेयस अय्यर भी दिल्ली के कप्तान थे। दिल्ली ने कभी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। पिछले सीजन में, दिल्ली पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची, लेकिन फाइनल में मुंबई से हार गई।

IPL 2021: IPL पर संकट, भारत-इंग्लैंड श्रृंखला में भारतीय कमेंटेटर को कोरोना

IPL 2021:Defending champions Mumbai Indians ने न्यू जर्सी का अनावरण किया

IPL 2021: ‘Thala’ team to appear in new estimates, CSK launches new jersey to honor Army

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here