Vivo-IPL-2021
Image Source: IPL /ICC cricket /BCCI

IPL 2021: IPL के इस रिकॉर्ड को तोड़ना असंभव है, मुंबई के एक खिलाड़ी का रिकॉर्ड

IPL के इतिहास में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए और तोड़े गए हैं, लेकिन कुछ विशेष रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ना लगभग असंभव है।

ऐसा कहा जाता है कि क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड तोड़े जाते हैं। विश्व क्रिकेट में युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के आने से किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ना हमेशा असंभव लगता है। आईपीएल के इतिहास में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए और तोड़े गए हैं, लेकिन कुछ विशेष रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ना लगभग असंभव है।

Virat Kohli / Instagram
Image Source: Virat Kohli / Instagram

विराट कोहली के 4 शतक: विराट कोहली को आधुनिक क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। विराट ने एक आईपीएल सीजन में 4 शतकों का रिकॉर्ड बनाया था। 2016 में, विराट ने 16 मैचों में 81.08 के औसत से 152.03 के स्ट्राइक रेट के साथ 973 रन बनाए। चार शतकों के अलावा, विराट ने उस सीजन में सात अर्द्धशतक भी बनाए। (Virat Kohli / Instagram)

KXIP / Twitter
Image Source: KXIP / Twitter

एक ओवर में 37 रन: प्रशांत परमेश्वर के एक ओवर में क्रिस गेल ने 37 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे, जबकि एक रन नो बॉल से आया। यह रिकॉर्ड 2011 में बैंगलोर और कोच्चि टस्कर्स के बीच स्थापित किया गया था। कोच्चि ने पहले बल्लेबाजी की और 125 रन बनाए, लेकिन गेल ने 16 गेंदों में 44 रन बनाए। उसी सीजन में, गेल ने 12 मैचों में 608 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीता। (KXIP / twitter)

lionsdenkxip / Twitter
Image Source: lionsdenkxip / Twitter

175 रनों पर नाबाद क्रिस गेल: टी 20 क्रिकेट में सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर है। गेल ने आईपीएल इतिहास में कई तूफान खेले हैं, लेकिन इनमें से एक मैच हमेशा क्रिकेट प्रेमियों को याद रहेगा। गेल पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 175 रन पर नाबाद थे, जिसमें 13 चौके और 17 छक्के शामिल थे। गेल के प्रदर्शन से मैच में बैंगलोर का स्कोर 263 रन हो गया। यह आईपीएल इतिहास का सर्वोच्च स्कोर है। 2013 के इस सीजन में गेल शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने 16 मैचों में 708 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। (lionsdenkxip / Twitter)

Virat Kohli / Instagram
Image Source: Virat Kohli / Instagram

कोहली-एबी की साझेदारी: 2016 में गुजरात के खिलाफ मैच में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच 229 रनों की साझेदारी हुई थी। यह साझेदारी आईपीएल में अब तक का रिकॉर्ड है। इस मैच में विराट 109 और एबी डिविलियर्स 52 गेंदों में 129 रन बनाकर नाबाद थे। दोनों के बीच आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। विराट-एबी के बीच 215 रन की साझेदारी भी हुई। (Virat Kohli / Instagram)

Alzarri-Joseph / instagram
Image Source: Alzarri-Joseph / instagram

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी: मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए, अल्जारी जोसेफ ने अपने पहले मैच में 12 रन देकर 6 विकेट लिए। यह केवल आईपीएल इतिहास में ही नहीं बल्कि डेब्यू मैच में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले, सोहेल तनवीर ने 2008 के पहले सीज़न में 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे। यह 2019 में हैदराबाद के खिलाफ जोसेफ ने किया था। (AlzarriJoseph / instagram)

IPL 2021: इस साल का IPL इन 4 महान खिलाड़ियों के लिए आखिरी होगा

IPL 2021: Punjab Kings न्यू जर्सी लॉन्च करने के बाद ट्रोल हुआ, नकल का आरोप

IPL 2021: दिल्ली ने तय किया! ऋषभ पंत होंगे टीम के नए कप्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here