IPL 2021: Ravindra Jadeja quarantines in Mumbai before IPL starts

0
ravindra-jadeja-csk

IPL 2021: Ravindra Jadeja quarantines in Mumbai before IPL starts

इस साल का आईपीएल सीजन (IPL 2021) 9 मार्च से शुरू होगा। इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को मुंबई के एक होटल में quarantines किये गये।

इस साल का आईपीएल सीजन (IPL 2021) 9 मार्च से शुरू होगा। इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मुंबई के एक होटल में quarantines किये गये। जडेजा को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में fractured finger का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से चूक गए। अब जडेजा आईपीएल से क्रिकेट के मैदान पर लौटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जनवरी में सिडनी टेस्ट के बाद जडेजा मैदान से दूर हैं। बाद में उनका ऑपरेशन किया गया।

सर्जरी के बाद, जडेजा फिट होने के लिए बैंगलोर में NCM गए। एनसीए में प्रशिक्षण के बाद, वह मुंबई आए। वह अब दक्षिण मुंबई के एक होटल में 7-दिवसीय अनिवार्य संगरोध में है। टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि जडेजा चेन्नई में आईपीएल के पहले मैच में खेलेंगे।

चेन्नई की टीम ने अभी तक उप-कप्तान की घोषणा नहीं की है। एमएस धोनी आईपीएल 2008 से टीम के कप्तान हैं और सुरेश रैना उप-कप्तान रहे हैं। इस बार, हालांकि, टीम ने रैना को उप-कप्तान घोषित नहीं किया है, इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जडेजा को जिम्मेदारी मिल सकती है। विश्वनाथन ने कहा, “हम टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले उप-कप्तान का चयन करेंगे।”

व्यक्तिगत कारणों से सुरेश रैना आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेले थे। रैना टूर्नामेंट में खेलने के लिए यूएई गए, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही भारत लौट आए। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक श्रीनिवासन ने रैना की आलोचना की। श्रीनिवासन की आलोचना के बाद, यह कहा गया कि चेन्नई रैना के साथ फिर से अनुबंध नहीं करेगा, लेकिन विवाद सुलझ गया और रैना का अनुबंध बढ़ा दिया गया।

सुरेश रैना और टीम के कप्तान एमएस धोनी भी इस समय quarantines में हैं। इसलिए टीम के बड़े खिलाड़ी अभी नहीं आए हैं। चेन्नई की टीम मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में अभ्यास करेगी। चेन्नई और दिल्ली के बीच मैच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोरोना वायरस के कारण, आईपीएल के इस सीजन के मैच 6 स्थानों पर खेले जाएंगे। इनमें मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, बैंगलोर और अहमदाबाद शामिल हैं। साथ ही कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। इस साल चेन्नई मुंबई में चार मैच, दिल्ली में चार मैच, बैंगलोर में तीन मैच और कोलकाता में आखिरी मैच खेलेगी।

IPL 2021:Defending champions Mumbai Indians ने न्यू जर्सी का अनावरण किया

IPL 2021: ‘Thala’ team to appear in new estimates, CSK launches new jersey to honor Army

IPL 2021: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित को नहीं मिलेगा ‘वफादार’ खिलाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here