IPL 2021:

 

IPL 2021: बिना एक भी मैच खेले श्रेयस अय्यर को मिलेंगे 7 करोड़! पढ़िए क्या है क्योंकि

दिल्ली कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर को IPL (IPL 2021) के 14 वें सीजन से बाहर कर दिया गया है। श्रेयस अय्यर को इस आईपीएल सीज़न में एक भी मैच खेले बिना अपना पूरा मानदेय 7 करोड़ रुपये मिलेगा।

मुंबई, 2 अप्रैल: दिल्ली कॅपिटल्सचा (दिल्ली की राजधानियाँ) कप्तान श्रेयस अय्यर (श्रेयस अय्यर) IPL के 14 वें सीजन से (आईपीएल 2021) बाहर है। श्रेयस कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से चूक जाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में ऋषभ पंतजी (Rishabh Pant) उन्हें दिल्ली के कप्तान के रूप में चुना गया है। श्रेयस अय्यर को इस आईपीएल सीज़न में एक भी मैच खेले बिना अपना पूरा मानदेय 7 करोड़ रुपये मिलेगा।

यह कैसे संभव है?

श्रेयस अय्यर का आईपीएल के एक सीजन के लिए 7 करोड़ रुपये का मानदेय है। इस साल भी उन्हें ‘खिलाड़ी बीमा’ के कारण पूरा मानदेय मिलेगा। वे खिलाड़ी जो BCCI के खिलाड़ी बीमा में टीम इंडिया की अनुबंध सूची में शामिल हैं। उन्हें ‘खिलाड़ी बीमा’ योजना का लाभ मिलता है। यह योजना आईपीएल 2011 टूर्नामेंट के दौरान शुरू की गई थी। इस योजना के तहत, खिलाड़ियों को चोट लगने के कारण आईपीएल में नहीं खेलने पर मुआवजा दिया जाता है।

यदि कोई भी खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करते हुए घायल होता है और इसलिए वह आईपीएल में नहीं खेल सकता है, तो उसे इस योजना का लाभ मिलता है। श्रेयस इंडिया बनाम इंग्लैंड (भारत बनाम इंग्लैंड) एक दिवसीय श्रृंखला के दौरान घायल हो गए थे। इसलिए वह अब इस योजना का लाभार्थी है। इससे पहले इशांत शर्मा, जहीर खान और आशीष नेहरा योजना से लाभान्वित हो चुके हैं।

बीसीसीआई ने कहा है कि श्रेयस अय्यर 8 अप्रैल को कंधे की सर्जरी करेंगे। वह इस टी 20 विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद करते हैं।

श्रेयस पंत को शुभकामनाएं

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में श्रेयस ऋषभ पंत के लिए खुश हैं। ‘पंत एक कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ हैं। मैं कंधे की चोट से पीड़ित हूं। दिल्ली कैपिटल को इस आईपीएल के लिए कप्तान की जरूरत थी। ऋषभ पंत एक कप्तान के रूप में सही हैं, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है। हमारी जबरदस्त टीम के साथ शानदार चीजें करने के लिए मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। मैं टीम को बहुत मिस करूंगा। मैं पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम को खुश करूंगा। ‘ जिसे अय्यर ने स्पष्ट किया है।

Source link

Source link

IPL 2021:जिस खिलाड़ी को 46 गुना कीमत पर खरीदा गया था, उसके पास सीएसके के अंतिम 11 में जगह नहीं है

IPL 2021: केकेआर खिलाड़ी कोरोना सकारात्मक या नकारात्मक क्यों है? भ्रम के बाद टीम का स्पष्टीकरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here