IPL 2022: CSK दोहरी परेशानी में, जिस आर्मी में शामिल क्रिकेटर के लिए टीम का हुआ Boycott, उसने किया बड़ा कारनामा

IPL 2022: CSK दोहरी परेशानी में, जिस आर्मी में शामिल क्रिकेटर के लिए टीम का हुआ Boycott, उसने किया बड़ा कारनामा

IPL 2022: एमएस धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और 4 बार खिताब जीता है. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में (IPL 2022 Auction) टीम ने 21 खिलाड़ी खरीदे. ऐसे में टीम के पास अधिकतम 25 खिलाड़ी हो गए हैं. ऑक्शन से पहले उसने 4 खिलाड़ी रीटेन भी किए थे.

ऑक्शन में सीएसके ने श्रीलंका आर्मी में शामिल ऑफ स्पिनर महीश थीकशाना (Maheesh Theekshana) को 70 लाख रुपए में खरीदा था. उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था. लेकिन तमिल लोग उन्हें टीम में शामिल किए जाने से नाराज थे और सोशल मीडिया पर बायकॉट चेन्नई सुपर किंग्स तक ट्रेंड होने लगा था. इस बीच 21 साल के थीकसाना ने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया है.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच (Australia vs Sri lanka) टी20 सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया में चल रही है. मंगलवार को खेला गया तीसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. लेकिन मैच में महीश थीकशाना ने शानदार प्रदर्शन किया और 24 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके साथ उनके टी20 में 50 विकेट भी पूरे हो गए. यह उनकी टी20 की 45वीं पारी थी. 25 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

श्रीलंका की टीम नहीं बना सकी बड़ा स्कोर

मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट सिर्फ 121 रन ही बना सकी. कप्तान दासुन शनाका ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. हालांकि मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा था. मुख्य गेंदबाज और लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा कोरोना पॉजिटिव होने के कारण बाहर हो गए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्ड्सन ने 21 रन देकर 3 विकेट झटके. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 16.5 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. ग्लेन मैक्सवेल ने 39 और एरॉन फिंच ने 35 रन बनाए. थीकशाना ने 3 विकेट झटके.

आर्मी में लगभग 150 क्रिकेटर

श्रीलंका की आर्मी में लगभग 150 क्रिकेटर हैं. पिछले साल महीश थीकसाना ने कहा था कि इतनी बड़ी संख्या में क्रिकेटरों का आर्मी में होना यह बताता है कि यहां खिलाड़ियों को कितनी अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं. हालांकि तमिल फैंस इस बात से नाराज हैं और उनका कहना है कि गेंदबाज महीश सिंहली पृष्ठभूमि वाले श्रीलंकाई हैं. श्रीलंका के सिंहली सैनिक 2009 में तमिलों पर अत्याचार करने के लिए जिम्मेदार माने गए थे.

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब सूचना आयुक्त पर लगा चुनाव में पिता की मदद करने का आरोप, EC की गवर्नर से कार्रवाई की मांग

Belgium में नया श्रम कानून लागू होने के बाद अब सप्‍ताह में 4 दिन ही करना होगा काम

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker