Is Actor Ne Ripped Jeans Ka Fashion Shuru Kiya, Aaj Bhi Girls Follow Karti Hain

0
Is Actor Ne Ripped Jeans Ka Fashion Shuru Kiya, Aaj Bhi Girls Follow Karti Hain

Is Actor Ne Ripped Jeans Ka Fashion Shuru Kiya, Aaj Bhi girls follow Karti Hain

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने विवादित बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं। Ripped Jeans पहनने वाली महिलाओं के बारे में उनकी हालिया टिप्पणी ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। ये औरतें फटे कपड़ों में क्यों घूमती हैं? यह कैसा संस्कार है? उन्होंने ऐसी व्यंग्यात्मक टिप्पणी की थी। (Ripped Jeans) बेशक, इस बयान ने कपड़ों को लेकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में सबसे पहले इन फटे कपड़ों का फैशन किसने शुरू किया था? आज भी लोग उनके फैशन को फॉलो करते दिखते हैं। (भारत में रिप्ड जीन्स फैशन)

Ripped Jeans को फैशन की दुनिया में Ripped Jeans कहा जाता है। 1990 में, अमेरिकी संगीत बैंड लाइनर द्वारा एल्बम सैंडिंग ऑल माई लव के लिए रिप्ड जीन्स विशेष रूप से बनाए गए थे। उस समय, एल्बम सुपर हिट हो गई और एक ही समय में, प्रशंसकों ने अपने कपड़े के साथ शैली का पालन करना शुरू कर दिया।

Ripped-jeans-fashion-in-India-Salman-khan
Salman khan

यह Salman Khan ही थे जिन्होंने इस फैशन को भारत में लाया। उसने पूछा, ‘वह डर क्यों जाए?’ इस फिल्म में Ripped Jeans का पहली बार प्रयोग किया गया था। उन्हें फिल्म के गाने ‘ओ ओ जाने जाना’ में Ripped Jeans में डांस करते देखा गया था। गाना हिट हो गया और इसी तरह के कपड़े उन्होंने पहने। दिलचस्प बात यह है कि Ripped Jeans पहनने का चलन बाद में शुरू हुआ। आज भी, कई लोग यह दिखाने के लिए Ripped Jeans पहनते हैं कि वे शांत हैं या प्रगतिशील हैं। कुछ बड़ी कंपनियां इन जीन्स को लाखों में बेचती हैं। क्या खास है कि इन जीन्स में जितना पैच होगा, उतना ही ज्यादा खर्च होगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने क्या कहा?

“एक बार मैं विमान से यात्रा कर रहा था। उस क्षण, मैंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ पास बैठी है। महिला फटी जींस पहने थी। मैंने उस महिला से पूछा कि कहां जाना है।

Ripped-jeans-fashion-in-India-Salman-khan
Ripped jeans

इस पर महिला ने दिल्ली जाने की बात कही। उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वह एक महिला एनजीओ चलाती हैं। मेरे दिमाग में यह विचार आया, कि महिला एक एनजीओ चलाती है और फटी जींस पहनकर घूमती है। ऐसी महिला समाज में किस तरह की संस्कृति फैला रही है? जब हम स्कूल में थे, तब ऐसा नहीं था। ” उसे ऐसा अनुभव हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here