Jab Mithun Chakraborty Pahane Rahe Gande Kapade

0

जब मिथुन चक्रवर्ती ने पहने रहे गंदे कपड़े, वजह सुनकर खुश हो जाएंगे आप

कहा जाता है फिल्मों में किरदार निभाने के लिए किरदार को जीना भी पड़ता है। हमारी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई अभिनेता हैं, जो अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाने के लिए उसे जीते हैं। ऐसे ही अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भी अपने किरदार के लिए किया था। मिथुन को असल जिंदगी में जरा भी गंदे कपड़े पहनना पसंद नहीं है, लेकिन अपने एक किरदार के लिए उन्होंने कई दिनों तक गंदे कपड़े पहने थे। वो कौन सी फिल्म थी और क्या किरदार था, ये हम आपको बताने जा रहे हैं।

मिथुन दा ने एक फिल्म की थी जिसका नाम है ‘जोर लगा के हय्या’। इस फिल्म में अभिनेता को भिखारी का किरदार निभाना था और उन्हें एक ही ड्रेस लगातार पहनकर रखनी थी। क्योंकि भिखारी के पास इतना पैसा तो होता नहीं है कि वह रोज कपड़े बदल सके। इसलिए मिथुन दा ने भिखारी के किरदार को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से पेश करने के लिए कई दिनों मैले कपड़े पहने रहे थे। उन कपड़ों को मिथुन दा ने धोया भी नहीं था। वो चाहते थे कि कपड़ों में गंदगी लगे ताकि उनकी भूमिका में वास्तविकता नजर आए।

मिथुन चक्रवर्ती लोगों के दिलों की धड़कन रहे हैं। उनकी एक्टिंग, हेयर और फैशन स्टाइल के लोग दीवाने थे। आलम ये था कि मिथुन की फिल्म आते ही सिनेमाघर हाउसफुल हो जाते थे। उनकी लगभग फिल्में हिट होती थी। इतना ही नहीं लोग अभिनेता की एक फिल्म को कई-कई बार देखते थे।

मिथुन ने साल 1976 में फिल्म ‘मृगया’ से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। उस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। अपनी पहली ही फिल्म से मिथुन दा ने दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना ली थी। मिथुन ने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और जितेंद्र जैसे बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘डिस्को डांसर’ का जादू भी लोगों पर खूब चला था। फिल्म के गाने ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ ने धूम मचा दी थी और इस गाने में दिखी मिथुन की स्टाइल को लोग कॉपी करने लगे थे।

तो वहीं इन दिनों मिथुन चक्रवर्ती काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। जिसकी वजह है उनका भाजपा में शामिल होना। अभिनेता के राजनीतिक सफर की बात करें तो साल 2011 में अभिनेता ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था। टीएमसी पार्टी से जुड़ने के बाद मिथुन चक्रवर्ती को राज्यसभा से सांसद भी बनाया, लेकिन 2016 के अंत में मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। तो वहीं अब राज्यसभा से होते हुए वो भाजपा में शामिल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here