Gautambudh Nagar… Corona में LIVE स्ट्रीमिंग चुनाव प्रचार का सहारा: Noida सीट पर फेसबुक और इंस्टाग्राम बदल रहे चुनावी समीकरण, पंकज सिंह सबसे अधिक एक्टिव

Gautambudh Nagar… Corona में LIVE स्ट्रीमिंग चुनाव प्रचार का सहारा: Noida सीट पर फेसबुक और इंस्टाग्राम बदल रहे चुनावी समीकरण, पंकज सिंह सबसे अधिक एक्टिव

Gautambudh Nagar: VIP कल्चर की सीट मानी जा रही Noida की सड़कें सूनी हैं। कोरोना के कारण बहुत जरूरी काम वाले ही घर के बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में आईटी वॉर रूम अब वॉर जोन बन चुके हैं। वॉर रूम केवल फेसबुक, ट्विटर पर दूसरे दलों को पोस्ट पढ़ने और प्रतिक्रिया तक सीमित नहीं हैं, बल्कि फेसबुक, इंस्टाग्राम की लाइव स्ट्रीमिंग से प्रत्याशी मतदाताओं की चौखट तक आ चुके हैं। पार्टियों के वॉर रूम की रफ्तार किसी जेट से कम नहीं है।

रोजाना हजारों मतदाताओं को कवर कर रहे हैं प्रत्याशी

पार्टी प्रत्याशियों की डोर टू डोर कैंपेनिंग हो या और कोई महत्वपूर्ण कार्यक्रम। मोबाइल पर कहीं से भी लाइव देखा जा सकता है। फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग के साथ प्रत्याशी अपनी बात को एक साथ हजारों मतदाताओं तक पहुंचा रहे हैं। वॉर रूम में टीवी चैनलों पर पल-पल बदलते समीकरण और समाचारों पर नजर है तो उधर सोशल मीडिया की भी निगरानी की व्यवस्था है। हर कटाक्ष पर जवाब देने की तैयारी भी है।

एक साथ कई मोर्चे पर डटे हैं वॉर जोन के खिलाड़ी

दूसरे दल के या उनके बड़े नेता कहां क्या बोल रहे हैं, क्या ट्वीट कर रहे हैं या अपनी पार्टी के लिए मीडिया में कहीं कोई बात वायरल हो रही है तो वॉर रूम के खिलाड़ी कई मोर्चे पर काम कर रहे हैं। एक साथ पार्टी के खिलाफ बन रहे माहौल को कंट्रोल करने और काउंटर करने के लिए साइबर दुनिया के माहिर खिलाड़ियों के साथ राजनीति के जानकारों का तालमेल बनाया गया है। कमांड तक भी पल-पल की जानकारी पहुंचाई जा रही है।

Clubhouse App Chat Case: दिल्ली पुलिस ने की ऑडियो चैट रूम बनाने वाले की पहचान, 18 साल के युवक ने कबूल किया अपराध

2 हजार से ज्यादा यूथ विंग और 790 सोशल मीडिया ग्रुप एक्टिव

नोएडा विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह के कैंपेनिंग की बात करें तो उनका आईटी जोन सबसे बड़ा दिख रहा है। 2 हजार से ज्यादा यूथ विंग के लोग फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग और सोशल मीडिया ग्रुप पर एक्टिव हैं। एक मिनट से भी कम समय में यह किसी भी मैसेज को वायरल करने और मतदाताओं तक पहुंचाने का दावा करते हैं।

ऑनलाइन मीटिंग में सपा और बसपा नहीं एक्टिव

नोएडा विधानसभा में 6 लाख 95 हजार मतदाता हैं। जूम, गूगल और ट्वीटर के जरिए कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी लगातार ऑनलाइन मीटिंग कर रहे हैं। आइसोलेशन में होने के बाद भी बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह सबसे अधिक एक्टिव हैं। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक, बसपा प्रत्याशी कृपाराम शर्मा और चौथे पर सपा के प्रत्याशी सुनील चौधरी की आईटी टीम एक्टिव है।

60 पर्सेंट बाहरी पर पकड़ बनाने का है प्लान

दिल्ली से सबसे करीबी सीमा नोएडा की सीट VIP कल्चर की सीट है। यहां चुनाव में बाहरी वर्सेस स्थानीय फैक्टर सबसे अधिक काम का है। जादू उसी का चलेगा, जो 60 पर्सेंट बाहरी मतदाता को अपनी ओर खींचेगा। कोरोना के चलते इनको बाहर निकालना प्रत्याशियों के लिए कड़ी चुनौती भी है। ऐसे में जो इनकी चौखट तक जाएगा, उसे मतदाता का आशीर्वाद मिलेगा।

Bank of Baroda Recruitment 2022: बैंक में नौकरी करने के इच्छुक करें आवेदन, इस बैंक द्वारा चलाया जा रहा भर्ती अभियान

खबरें और भी हैं…

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker