Unnao News: Unnao में दलित युवती के शव बरामद होने पर Mayawati ने की इंसाफ की मांग

Unnao में दलित युवती के शव बरामद होने पर Mayawati ने की इंसाफ की मांग

Unnao News: उन्नाव में 8 दिसंबर को लापता हुई युवती का शव मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने आरोपी के साथी की निशानदेही पर आरोपी की खाली जमीन से शव बरामद किया है. वहीं इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए बहुजन समाज पार्टी की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री Mayawati ने कहा, ‘Unnao जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अति-दुःखद व गंभीर मामला है. परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे. राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करे.

बता दें कि युवती के शव को पुलिस ने मजिस्ट्रेट और परिजनों की मौजूदगी में गड्ढा खोदकर बरामद किया. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और डॉग स्क्वायड जांच में जुट गई है. शव बरामद होने की सूचना पर एसपी समेत कई थानों की फोर्स को मौके पर बुलाया गया. मृतक युवती की मां ने पुलिस पर सपा सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह से मिली भगत होने और लापरवाही का आरोप लगाया.

 

जानें क्या है पूरा मामला

उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक दलित महिला की बेटी बीते 8 दिसंबर 2021 से लापता थी. बेटी के हायब होने पर माता पिता ने 9 दिसंबर को ही पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह के खिलाफ तहरीर देते हुए बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था. वहीं मामला में सपा के पूर्व राज्यमंत्री और कद्दावर नेता रहे फतेहबहादुर के बेटे का नाम होने के कारण पुलिस लगातार मामले में देरी कर रही थी.

बेटी लापता होने के बाद कोई ठोस कदम न उठाएं जाने और आरोपी राजोल सिंह के खुलेआम घूमने को लेकर पीड़िता की मां कई बार आला अधिकारियों से मिली लेकिन कार्रवाई के नाम पर सब कुछ शून्य रहा. कुम्भकर्णी नींद में सो रहे अधिकारियों से परेशान मां अफसरों के चौखट पर न्याय की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी.

आत्मदाह की कोशिश की

अंत मां जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो 24 जनवरी को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कूदकर पीड़ित की मां ने आत्मदाह की कोशिश की थी.

 

Giriraj Singh on Hijab Controversy: गिरिराज सिंह बोले- वोट के सौदागरों ने देश की हालात बिगाड़ दी, यहां गजवा-ए-हिंद नहीं चलेगा

जब Akhilesh Yadav ने बताया कि कब Dimple Yadav से छुड़वा देंगे राजनीति, दो बार रह चुकी हैं सांसद

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker