Mayawati ka Kahana Hai Ki BSP Teen Raajyon me Assembly Elections Ladegi

0
Mayawati
Image Source:BSP chief Mayawati. ANI

Mayawati ka Kahana Hai Ki BSP Teen Raajyon me Assembly Elections Ladegi

Mayawati ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी

लखनऊ: बसपा अध्यक्ष Mayawati ने सोमवार को घोषणा की कि पार्टी पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जिसमें कहा गया था कि अतीत में अन्य दलों के साथ गठबंधन का “कड़वा अनुभव” था।

Mayawati ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरेगी।

Mayawati ने अपनी 87 वीं जयंती पर बसपा संस्थापक कांशी राम को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, “हम चुनावों में आंतरिक रूप से काम कर रहे हैं। हम अपनी रणनीति को उजागर नहीं करते हैं।”

उन्होंने कहा, “बसपा यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और अच्छा प्रदर्शन करेगी। पार्टी का प्रदर्शन उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनावों में अच्छा रहेगा।”

Mayawati ने कहा कि बीएसपी पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में अच्छा प्रदर्शन करेगी। हालांकि, उन्होंने असम में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी का रुख साफ नहीं किया।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा का दूसरों के साथ गठबंधन करने का अनुभव अच्छा नहीं था।

Mayawati के अनुसार, बसपा के नेता, कार्यकर्ता और मतदाता अत्यधिक अनुशासित हैं, लेकिन देश के अन्य दलों के साथ ऐसा नहीं है।

“एक गठबंधन में, हमारे वोट दूसरी पार्टी को हस्तांतरित हो जाते हैं, लेकिन दूसरी पार्टी के वोट हमें हस्तांतरित नहीं होते हैं,” उसने कहा। “यह एक बहुत बुरा और कड़वा अनुभव रहा है। भविष्य में भी हम किसी भी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे।”

तीनों कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध पर, बसपा नेता ने केंद्र से उन्हें वापस लेने का आग्रह किया। उसने मांग की कि विरोध में मारे गए किसानों के परिजनों को पर्याप्त वित्तीय सहायता दी जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

कांशी राम को श्रद्धांजलि देते हुए Mayawati ने कहा कि पार्टी बीआर अंबेडकर और बसपा के संस्थापक के रास्ते पर आगे बढ़ रही है।

उसने ईंधन की कीमतों, गरीबी और बेरोजगारी पर “आसमान छू रही” सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कुछ पूंजीपतियों की निजी संपत्ति में भारी वृद्धि सरकार की नीति और जनहित और लोक कल्याण की मंशा पर सवाल उठाती है।”

राज्य में “खराब” कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, बसपा नेता ने दावा किया कि लोगों की आम धारणा के अनुसार, “अधिकांश मुठभेड़ों को जातिवादी द्वेष की भावना से किया जाता है”।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के उत्तर प्रदेश में लगातार दौरे करने के बारे में पूछे जाने पर Mayawati ने कहा: “देश में लोकतंत्र है और हर पार्टी को अपनी राय के अनुसार गठबंधन बनाने का अधिकार है।” उन्होंने कहा, “चाहे कांग्रेस यूपी में गठबंधन करे या अकेले जाए, यह पार्टी का मामला है।”

बीएसपी के शासनकाल के दौरान शक्कर की बिक्री पर, Mayawati ने कहा कि यह कैबिनेट का सामूहिक निर्णय था।

“यह केंद्र या राज्य हो, सभी सरकारें इस तरह के फैसले लेती हैं,” उसने कहा। “ऐसा करते समय सभी नियमों और मानदंडों का पालन किया गया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here