Mi TV Stick को अब महज 2,499 रुपये में खरीदें, Normal TV को बना देगी Smart

0
Mi TV Stick को अब महज 2,499 रुपये में खरीदें, Normal TV को बना देगी Smart

Mi TV Stick को अब महज 2,499 रुपये में खरीदें, Normal TV को बना देगी Smart

Xiaomi के Mi TV Stick को अब भारतीय ग्राहक महज 2,400 रुपये में खरीद सकते हैं। दरअसल, यह ऑफर Mi Super Sale के तहत पेश किया गया है, जो कि 26 मार्च तक चलेगी। इसका मतलब यह है कि इस स्ट्रीमिंग डिवाइस पर 300 रुपये की इफेक्टिव कटौती की गई है। मी टीवी स्टिक को HDMI पोर्ट का इस्तेमाल करते हुए टीवी से कनेक्ट किया जाता है और फिर यह एक साधारण से टीवी को स्मार्ट टीवी के रूप में बदल देता है। मी टीवी स्टिक Android TV 9 पर काम करता है और यह यूज़र्स को Google Play store का एक्सेस प्रदान करता है। बाज़ार में यह Amazon Fire TV Stick को टक्कर देता है।

108MP: Realme 8 series with camera will be launched today

Black Shark 4, Black Shark 4 Pro Gaming Phone launched with 144Hz display

6000mAh बैटरी के साथ Realme C25 फोन लॉन्च, जानें कीमत

Mi TV Stick price in India

Xiaomi ने Mi TV Stick को भारत में 2,799 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था, लेकिन अब Mi Super Sale के तहत इसे mi.com, Flipkart, Mi Home stores और कंपनी के अन्य रिटेल पार्टनर्स के द्वारा इसे महज 2,400 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसकी जानकारी Mi TV India द्वाराा ट्वीट करके दी गई। मी टीवी स्टिक ब्लैक कलर में आता है और यह यूज़र्स को उनके साधारण टीवी पर Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar के साथ-साथ Netflix जैसी ओटीटी स्ट्रीमिंग कॉन्टेंट को एक्सेस प्रदान करता है।

Mi TV Stick specifications, features

मी टीवी स्टिक डिज़ाइन के मामले में काफी हद तक Amazon Fire TV Stick की तरह ही लगता है। यह ब्लैक कलर वेरिएंट में आता है और मी टीवी स्टिक के रिमोट कंट्रोल में भी यही कलर ऑप्शन दिया गया है।

शाओमी का यह पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस क्वाड-कोर सीपीयू से लैस है, और जुगलबंदी के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसके साथ कोई मी टीवी पैचवॉल नहीं है। इसके अलावा मी टीवी स्टिक डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस साउंड फॉर्मेट को सपोर्ट करता है।

इसमें आपको फुल-एचडी (1,080×1,920 पिक्सल) रिजॉल्यूशन मिलेगा। पोर्टेबल स्ट्रीमिंग स्टिक प्री-इंस्टॉल नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम ऐप के साथ आती है, इसे मी टीवी स्टिक रिमोट पर समर्पित बटन को प्रेस करके डायरेक्टली एक्सेस किया जा सकता है।

Mi TV Stick एंड्रॉयड 9 पर चलता है। यह डुअल बैंड वाई-फाई 802.11ए/बी/जी/एन/एसी को सपोर्ट करता है। इसमें ब्लूटूथ 4.2 है। इस स्मार्ट डिवाइस में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। यह टीवी से एचडीएमआई पोर्ट के ज़रिए कनेक्ट होगा। मी टीवी स्टिक का डाइमेंशन 92.4×30.2×15.2 मिलीमीटर है और वज़न 28.5 ग्राम।

इनके साथ ही वॉयस कमांड के लिए रिमोट कंट्रोल पर गूगल असिस्टेंट को समर्पित बटन भी दिया गया है। नया मी टीवी स्टिक बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आया है। जिसकी सहायता से यूज़र्स अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को सीधे टीवी स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते हैं और फोटो, वीडियो व फिल्म आदि का आनंद टीवी स्क्रीन पर ले सकते हैं।

Source link

Source link

Gmail and Chrome crash problem fixed, Google releases update

OnePlus 9 Series cheapest phone launched with up to 12GB RAM OnePlus 9R

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here