Milind Soman ने शेयर किया मुस्कुराने का फायदा, बोले ‘कम कर देता है ब्लड प्रेशर’

0
Milind Soman ने शेयर किया मुस्कुराने का फायदा, बोले ‘कम कर देता है ब्लड प्रेशर’
Image credit: Milind Soman/ Instagram

Milind Soman ने शेयर किया मुस्कुराने का फायदा, बोले ‘कम कर देता है ब्लड प्रेशर’

अभिनेता और फिटनेस के प्रति उत्साही Milind Soman अपने सोशल मीडिया पोस्ट के साथ प्रमुख फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने में कभी विफल नहीं होते हैं। अपने फिटनेस शेड्यूल को दिखाने के लिए डाइट प्लान साझा करने से लेकर, अभिनेता हमेशा अपने प्रशंसकों को अपनी दिनचर्या से प्रेरित करते हैं। हाल ही में, मिलिंद ने सुखी जीवन जीने के फायदों के बारे में बताया। विचार के पीछे के वैज्ञानिक पक्ष को साझा करते हुए, फोर मोर शॉट्स प्लीज अभिनेता ने कहा कि यह ‘एंडोर्फिन जैसे हार्मोन को बढ़ाता है।’

अभिनेता ने पोस्ट के साथ-साथ अपने डापर चित्रों को साझा किया और उन शोधों को साझा किया जो शारीरिक अभिव्यक्ति और मन के बीच संबंधों की व्याख्या करते हैं। अपने विचारों को व्यक्त करते हुए, मिलिंद ने लिखा, “मुस्कुराहट तनाव-बढ़ाने वाले हार्मोन के स्तर को कम करने में मदद कर सकती है, मूड-बढ़ाने वाले हार्मोन जैसे एंडोर्फिन के स्तर को बढ़ा सकती है, और समग्र रक्तचाप को कम कर सकती है। कुछ अध्ययन शारीरिक अभिव्यक्ति और मन के बीच के संबंध पर शोध करते हैं।

 

वह मुस्कुराहट आपको खुश महसूस करवा सकती है, चीखना आपको फख्र महसूस कराता है, और डूबना आपको दुखी महसूस कराता है। और अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो मुस्कुराना वास्तव में आपको दूसरों की नजरों में अच्छा लग सकता है। आपको क्या लगता है ‘क्या मुस्कान मुस्कुराती है? कपड़े बेहतर दिखते हैं ”

मिलिंद और उनकी पत्नी अंकिता कोंवर ने हाल ही में पेटा इंडिया, ‘बी किलर, वेयर वीगन’ कैंपेन वीडियो की शुरुआत FDCI x Lakmé फैशन वीक के लिए अपने शाकाहारी पहनावों की झलक दिखाई और फैशन वीक के लिए जानवरों की हत्या के खिलाफ बयान दिया। वीडियो में, Milind Soman और अंकिता कोंवर को अलग-अलग सौंदर्य सेटिंग्स में कई आउटफिट पहने हुए देखा जा सकता है। उनके आउटफिट कैजुअल से लेकर फॉर्मल और पार्टी आउटफिट तक होते हैं।

दंपति को अक्सर पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली का समर्थन करने और बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। कैप्शन में मिलिंद ने खुलासा किया कि किस तरह उन्होंने चमड़े, रेशम और ऊन को न कहना शुरू कर दिया है। उन्होंने साझा किया कि जब वह पहले से ही मांसाहारी भोजन में कटौती कर चुके हैं, तो उसके लिए अगले कपड़े हैं। उन्होंने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे जानवरों को केवल मानवीय घमंड को संतुष्ट करने के लिए चोट न करें।

(Image credit: Milind Soman/ Instagram)

‘बाहुबली’ के नेटफ्लिक्स प्रीक्वल प्रोजेक्ट में वामीका गब्बी ने मृणाल ठाकुर की जगह ली

Tejas Trailer Out: Kangana Ranaut

Thalaivi Trailer Out: Kangana Ranaut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here