Corona Fund के तहत 5000 रुपये दे रही है Modi Government, क्या है दावे का सच

Corona Fund के तहत 5000 रुपये दे रही है Modi Government, क्या है दावे का सच

आजकल सोशल मीडिया (social media)के हर प्लेटफॅार्म पर एक संदेश वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि अभी फार्म भरें और 5000 रुपये लें. हेल्थ मंत्रालय (health ministry)द्वारा कोरोना फंड से मुझे भी मिला है.

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मैसेज
  • मैसेज में दावा किया जा रहा है कि पैसा हेल्थ मंत्रालय से मिला है
  • संदेश के साथ नीचे लिंक भी दिया गया है

आजकल सोशल मीडिया (social media)के हर प्लेटफॅार्म पर एक संदेश वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि अभी फार्म भरें और 5000 रुपये लें. हेल्थ मंत्रालय (health ministry)द्वारा कोरोना फंड से मुझे भी मिला है. अगर आप भी 5000 रु लेना चाहते हैं तो नीचे लिंक पर क्लिक कर अभी फार्म भरें. इस संदेश के साथ नीचे एक लिंक भी दिया गया है.

साथ ही बताया जा रहा है कि इस कोरोना फंड (corona fund)के जरिए मिलने वाली सहायता राशि के लिए आप 15 जनवरी तक ही अप्लाई कर सकते हैं. मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार के हेल्थ मंत्रालय द्वारा कोरोना फंड के तहत ₹5000 की धनराशि प्रदान की जा रही है. जिसे सोशल मीडिया पर काफी प्रचारित भी किया जा रहा है.

अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं. लिंक पर बिल्कुल क्लिक न करें. यह फेक मैसेज है. ऐसे फर्जी संदेशों को फॉरवर्ड न करें. इस तरह की संदिग्ध वेबसाइट पर अपनी किसी भी तरह की निजी जानकारी साझा न करें. पीआईबी फैक्ट चेक ट्विटर हैंडल से यह चेतावनी जारी की गई है। बता दें पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है.

सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है. कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर [email protected] पर मेल कर सकता है.

Driving License को Aadhaar से लिंक कराने से होंगे कई फायदे, यहां जानिए पूरा प्रोसेस

Beating Retreat Ceremony Latest Update: शान-ओ-शौकत के साथ हुई बीटिंग द रिट्रीट की शुरुआत

Source link

Source link

Related Articles

Check Also
Close
  • EXPOSE FAKE NEWSतालिबानियों ने Anti-Aircraft Guns से गिराए अपने ही 3 हेलिकॉप्टर...
    तालिबानियों ने Anti-Aircraft Guns से गिराए अपने ही 3 हेलिकॉप्टर…
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker