Maruti Vitara Brezza

Next-gen Maruti Vitara Brezza को 6 एयरबैग, 6 स्पीड ऑटोमैटिक: डिटेल्स मिलेंगे

ब्रांड से पहली सब -4 एम कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा अब कुछ वर्षों के लिए लगभग है। यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है। लेकिन इन वर्षों में, विटारा ब्रेज़ा के खिलाफ प्रतिस्पर्धा में कई गुना वृद्धि हुई है। खैर, मारुति सुजुकी एक नई कार के साथ मौजूदा मॉडल को बदलने के लिए काम कर रही है। निर्माता इस साल के अंत तक वाहन लॉन्च करने की संभावना है।

जबकि निर्माता से कोई आधिकारिक विवरण नहीं हैं, ए टी-बीएचपी सदस्य ने आगामी विटारा ब्रेज़्ज़ा के बारे में कुछ जानकारी साझा की है। यहां वह आने वाले नए विटारा ब्रेज़ा के बारे में कह रहे हैं।

ऑल-न्यू विटारा ब्रेज़ा नई पीढ़ी के कारों जैसे स्विफ्ट, बलेनो, इग्निस और अधिक की तरह HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित नहीं होगी। इसके बजाय, मारुति सुजुकी उसी प्लेटफॉर्म का उपयोग करना जारी रखेगी जो वैश्विक बाजारों में एस-क्रॉस और पूर्ण आकार वाले विटारा को पसंद करता है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा ने ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट में अधिकतम अंक प्राप्त किए हैं।

हालांकि, मारुति सुजुकी कोई मौका नहीं ले रही है और भारतीय बाजार में सभी नए विटारा ब्रेज़ा के साथ छह एयरबैग देगी। यह पहली बार होगा जब कोई मारुति सुजुकी कार छह एयरबैग के साथ आएगी। वर्तमान में, सभी मारुति सुजुकी और नेक्सा वाहन टॉप-एंड वैरिएंट के साथ दो एयरबैग प्रदान करते हैं।

डीजल नहीं

मारुति सुजुकी नई जानकारी के अनुसार ऑल-न्यू विटारा ब्रेज़ा के साथ डीजल इंजन विकल्प नहीं देगी। इसमें वही 1.5-लीटर प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालांकि, इंजन में मामूली बदलाव होंगे। यह वर्तमान में 105 पीएस की अधिकतम शक्ति और 138 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। मारुति सुजुकी ऑल-न्यू विटारा ब्रेज़ा के साथ माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक पेश कर सकती है। यह मारुति सुजुकी सियाज़ और अर्टिगा जैसा होगा।

हुंडई इंडिया सेल्स मार्च 2021 – क्रेटा, वेन्यू i20, ग्रैंड i10 NIOS

नई विटारा ब्रेज़ा कुछ वैरिएंट के साथ फैक्ट्री फिटेड CNG भी दे सकती है। अब, यह पक्की खबर नहीं है। हालांकि, अगर डीजल इंजन विकल्प नहीं है, तो मारुति सुजुकी सीएनजी वेरिएंट पेश कर सकती है। ब्रांड पहले से ही बाजार में फ़ैक्टरी-फिटेड सीएनजी विकल्पों के साथ कुछ वाहन पेश करता है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा के साथ छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पेश करेगी।

कनेक्टेड सुविधाएँ

सभी नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा नए फीचर्स की पेशकश करेगी। एक मोबाइल ऐप के माध्यम से वाहन की सुविधाओं को एक्सेस करने और इस तरह के समान सुविधाओं से जुड़ी तकनीक के साथ शुरू करना। हालाँकि, एक अफवाह यह भी है कि वाहन एक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और आधुनिक प्रौद्योगिकी सुविधाओं के साथ आएगा।

मारुति सुजुकी हमेशा सुविधाओं की लंबी सूची की पेशकश करने के लिए उत्सुक नहीं रही है। हालांकि, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, महिंद्रा XUV300 और अधिक जैसे अत्यधिक प्रतिस्पर्धी वाहनों के साथ, वे सभी नए विटारा ब्रेज़ा के साथ नई सुविधाओं की पेशकश करने की सबसे अधिक संभावना है।

Source link

Source link

हीरो मोटोकॉर्प सेल्स मार्च 2021 – स्प्लेंडर, पैशन, एक्सपल्स, डेस्टिनी 125

Mahindra Sales मार्च 2021 16.7k – थार, स्कॉर्पियो, XUV500, बोलेरो पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here