NHPC Limited JE Recruitment 2022: सिविल,इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर विभाग में सरकारी नौकरी पाना है तो यहां करें आवेदन, जानें

NHPC Limited JE Recruitment 2022: सिविल,इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर विभाग में सरकारी नौकरी पाना है तो यहां करें आवेदन, जानें

NHPC Limited JE Recruitment 2022: एनएचपीसी लिमिटेड (NHPC Limited) ने जूनियर इंजीनियर  के पदों पर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छी खबर है. इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएचपीसी की आधिकारिक साइट (Official Site) nhpcindia.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख (Last Date) 21 फरवरी, 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 133 पदों को भरा जाएगा. पंजीकरण की प्रक्रिया 31 जनवरी, 2022 से शुरू हो गई है.

ये है रिक्ति विवरण

जूनियर इंजीनियर (सिविल): 68 पद.
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल): 34 पद.
जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल): 31 पद.

ऐसे होगा चयन

अधिसूचना (Notification) के मुताबिक एनएचपीसी लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर के पदों  पर ऑनलाइन पंजीकृत और पात्रता मानदंड के अनुरूप सभी आवश्यक जानकारी भरने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट के लिए अस्थायी रूप से अनुमति दी जाएगी. ऑनलाइन टेस्ट की योग्यता के आधार पर, अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी.

वहीं उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत अंको के साथ पूर्णकालिक मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पूर्णकालिक डिप्लोमा  की डिग्री होना चाहिए.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

अधिसूचना के अनुसार सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से 295 रुपये  (जीएसटी @ 18% सहित) की गैर-वापसी शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द आवेदन कर दे. आखिरी तारीख के नजदीक आने पर साइट पर लोड ज्यादा हो सकता है जिससे आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ेंः

देश में दो शहरों से होगी Electric Vehicle Special Mobility Zone बनाने की शुरुआत, जानें कौन से होंगे शहर?

Hardik Pandya को चोट के कारण दिया ब्रेक, भविष्य में और ज्यादा गेंदबाजी करने की उम्मीद : Sourav Ganguly

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker