सामने आया Ola Electric का सबसे बड़ा झूठ, FADA ने किया खुलासा; जानिए डिटेल्स

सामने आया Ola Electric का सबसे बड़ा झूठ, FADA ने किया खुलासा; जानिए डिटेल्स

Ola Electric Scooter Delivery: ओला इलेक्ट्रिक ने 30 दिसंबर तक S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिर्फ केवल 111 यूनिट की डिलीवरी की हैं. केंद्र के वाहन पोर्टल (FADA) के अनुसार, स्कूटरों डिलीवरी केवल चार राज्यों में डिलीवरी हुई है. ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक इसको लेकर कोई डेटा जारी नहीं किया है. हालांकि इससे पहले Ola की तरफ से दावा किया गया था कि अब तक स्कूटरों की उसे 90 हजार बुकिंग मिल चुकी हैं.

FADA के डेटा से पता चलता है कि ओला इलेक्ट्रिक ने स्कूटरों की डिलीवरी कर्नाटक और घरेलू राज्य तमिलनाडु में की हैं. 111 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से 60 कर्नाटक में और 25 तमिलनाडु में पहुंचाए थे. इसके अलावा 15 महाराष्ट्र और 11 राजस्थान में रजिस्टर्ड किए गए हैं. इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए 90,000 बुकिंग प्राप्त हुई हैं. पिछले साल अगस्त में ई-स्कूटर लॉन्च करने वाली ईवी निर्माता ने 15 दिसंबर से डिलीवरी शुरू की थी.

ये भी पढ़ें- FILM REVIEW ‘Maanaadu’: ‘मानाडू’ के धमाकेदार टाइम लूप यानी समय चक्र में फंसते रहेंगे

आरटीओ पंजीकरण में लग रहा ज्यादा समय

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ और सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी ने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के पहले बैच की सभी यूनिट्स भेज दी हैं. उन्होंने कहा था कि ज्यादातर पहले से ही आपके आस-पास के डिलीवरी केंद्रों पर हैं और कुछ आरटीओ पंजीकरण प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. पंजीकरण प्रक्रिया में हमारी अपेक्षा से ज्यादा समय लगा, क्योंकि पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया सभी के लिए नई है.

कंपनी का दावा निकला गलत

वाहन उद्योग संगठन (Federation of Automobile Dealers Associations of India) के अध्यक्ष विंकेश गुलाटी ने सोशल मीडिया पर बताया कि एक करोड़ यूनिट निर्माण का दावा करने वाली Ola Electric ने दिसंबर में सिर्फ 111 वाहन बेचे हैं. क्या डायरेक्ट टू कस्टमर कॉन्सेप्ट एक बड़ी बाधा बन रही है? क्या यह वास्तविक है या सिर्फ किसी अन्य मीडिया/स्टार्टअप कंपनी का प्रचार है?

ये भी पढ़ें- PM Kisan Samman: क्या आपके खाते में नहीं आई 10वीं किस्त? फटाफट चेक करें अपनी डिटेल

एक लाख रुपए से ज्यादा है स्कूटर की कीमत

ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल 15 अगस्त को अपने ई-स्कूटर एस1 और एस1 प्रो को लॉन्च किया था. जहां S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹1 लाख है, वहीं S1 Pro वेरिएंट की कीमत ₹1.30 लाख (एक्स शोरूम, राज्य सब्सिडी से पहले) है. S1 ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करता है. जबकि S1 प्रो लगभग 180 किमी जाने का दावा करता है. ओला इलेक्ट्रिक को इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने के लिए करीब चार महीने इंतजार करना पड़ा था.

IND vs SA: टीम इंडिया 202 रन पर सिमटी, वांडरर्स पर टीम का पहली पारी का दूसरा सबसे कम स्कोर

BOI Security Officer Vacancy 2021: बिना परीक्षा बैंक में पाएं नौकरी, ग्रेजुएशन पास जल्द करें आवेदन, यहां पढ़े पूरी डिटेल्स

Source link
Source link

Related Articles

Back to top button