PM Modi Interaction With Chief Ministers: हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतेंगे- पीएम मोदी

PM Modi Interaction With Chief Ministers: हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतेंगे- पीएम मोदी

PM Modi Interaction With Chief Ministers:  राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी है. पीएम मोदी ने कहा कि परिश्रम हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प. हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर अवश्य निकलेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका जैसे देश में एक दिन में करीब 14 लाख नए मामले सामने आए. हमारे वैज्ञानिक और स्वास्थ्य विशेषज्ञ सभी स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं. हमें सतर्क रहना चाहिए, लेकिन हमें इस बात का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए कि कहीं दहशत की स्थिति न बने. भारत ने अपनी पात्र आबादी के 92% से अधिक लोगों को पहली खुराक दी है. लगभग 70% पात्र लोगों को उनकी दूसरी खुराक भी मिल गई है. भारत पहले ही लगभग 3 करोड़ 15-18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण कर चुका है.

पहले केंद्र और राज्य सरकारों ने जिस तरह pre-emptive, pro-active और collective approach अपनाई है, वही इस समय भी जीत का मंत्र है. कोरोना संक्रमण को हम जितना सीमित रख पाएंगे, परेशानी उतनी ही कम होंगी. पीएम मोदी ने कहा कि जितनी जल्दी हम अग्रिम पंक्ति की खुराक और वरिष्ठ नागरिकों को एहतियाती खुराक देंगे, हमारी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली उतनी ही सुरक्षित होगी. हमें ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम की गति को और बढ़ाने की जरूरत है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वित्तीय गतिविधियां प्रभावित न हों और हमें अपनी वृद्धि जारी रखनी चाहिए. इसे सुनिश्चित करने के लिए हमें स्थानीय नियंत्रण पर ध्यान देना चाहिए. हमें उन इलाकों में टेस्टिंग बढ़ानी होगी जहां से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Internet Shutdown के मामले में तीसरे नंबर पर भारत, 4300 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

Urfi Javed ने धर्म के नाम पर भड़काने वालों को दी नसीहत, बोलीं- ‘नफरत करते हैं तो मैं हिंदू, मुस्लिम और दलित हूं’

Source link

Source link

Related Articles

Check Also
Close
  • INDIA NEWSDelhi COVID-19 Rules: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा कोरोना केस, 23 लोगों की हुई मौत
    Delhi COVID-19 Rules: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा कोरोना केस, 23 लोगों की हुई मौत
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker