पश्चिम बंगाल में ‘मौत’ पर सियासत, जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला और शरद पवार की तबीयत बिगड़ी | बड़ी खबरें

0
पश्चिम बंगाल में 'मौत' पर सियासत

पश्चिम बंगाल में ‘मौत’ पर सियासत, जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला और शरद पवार की तबीयत बिगड़ी | बड़ी खबरें

1. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में बीजेपी कार्यकर्ता की मां की मौत को लेकर उठ रहे सवालों पर कहा कि वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करतीं और उन्हें मौत की असली वजह नहीं पता. उन्होंने पूछा कि जब बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में महिला को उत्पीड़न कर जान से मार दिया गया, तब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह क्यों चुप थे? बीजेपी का दावा है कि पिछले महीने टीएमसी के समर्थकों ने 82 साल की बुजुर्ग शोभा मजूमदार पर हमला किया था, जिनकी आज मौत हो गई.

2. जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने बीजेपी के प्रदेश सचिव और बीडीसी चेयरमैन फरीदा खान पर हमला कर दिया. हमले में एक पीएसओ समेत दो की लोगों की मौत हो गई है. आतंकियों ने हमला उस वक्त किया जब डाकबंगले में बैठक चल रही थी. हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

3. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली ज़िले के खोबरा-मेंडा जंगल इलाके में सोमवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर में पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने वहां से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. एक अधिकारी ने एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि नक्सल-विरोधी अभियान अब भी जारी है.

4. एनसीपी प्रमुख शरद पवार को पेद दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दर्द के कारण वो काफी असहज महसूस कर रहे थे. जांच के दौरान पता चला कि उनके गॉल ब्लैडर में समस्या है, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनके गॉल ब्लाडर की सर्जरी करने का फैसला किया है. केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने फोन कर के उनका हाल चाल जाना है.

5. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने श्रीनगर के पासपोर्ट ऑफिस की तरफ से पासपोर्ट नहीं दिए जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उन्हे पासपोर्ट इसलिए नहीं दिया जा रहा क्योंकि उन्हें भारत की सुरक्षा के लिए खतरा माना जा रहा है. पूर्व सीएम महबूबा ने तीन महीने पहले पासपोर्ट ऑफिस में पासपोर्ट के रिन्यूअल की अर्ज़ी दी थी, लेकिन उनको पासपोर्ट नहीं दिया गया. इस मामले पर पूर्व सीएम उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट कर केंद्र पर तंज़ कसा है.

Source link

Source link

Goa Transport Minister said – Digital meters and GPS will be installed in taxis within 6 months

Holi 2021 Memes: सोशल मीडिया पर छाया होली का रंग, नेटिजन्स ने शेयर किए मजेदार होली Memes

WB चुनाव प्रचार के दौरान गुस्से में बोलीं नुसरत जहां- ‘इतना तो मैं CM के लिए भी नहीं करती’ BJP ने कसा तंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here