Punjab Assembly Election 2022: Charanjit Singh Channi ने Sidhu को लगाया गले, दोनों ने Rahul से कहा- पंजाब के लिए सीएम पद का चेहरा घोषित करें

Punjab Assembly Election 2022: Charanjit Singh Channi ने Sidhu को लगाया गले, दोनों ने Rahul से कहा- पंजाब के लिए सीएम पद का चेहरा घोषित करें

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब के जालंधर में ‘नवी सोच, नवा पंजाब’ की वर्चुअल रैली में आज Rahul Gandhi शामिल हुए. इस दौरान पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने राहुल गांधी से राज्य के सीएम के चेहरे का एलान करने की मांग की. सिद्धू ने कहा कि आप थोड़ा समय लें, लेकिन पंजाब को सीएम पद का चेहरा दें. सिद्धू ने कहा कि आपका फैसला सभी मानेंगे. जनता को संशय में न रखें.  सिद्धू ने इस दौरान ये भी दावा किया कि पंजाब में कांग्रेस 70 सीटों पर जीत हासिल करेगी.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस नए पंजाब के नक्शे से माफिया राज को हम पूरी तरह से मिटा देंगे. हमें एक नया सिस्टम बनाना पड़ेगा. हमें एक नया पंजाब खड़ा करना होगा. माफिया राज को खत्म कर हर साल 25 हजार करोड़ का कर्ज हम खत्म करेंगे. उन्होंने कहा कि हमें एक नया सिस्टम बनाना पड़ेगा. हमें नया पंजाब खड़ा करना होगा.

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi ने कहा कि 111 दिन में न सोया न सोने दिया. मुझे अभी 11 दिन मिले, पूरा समय दो, क्रांति कर दूंगा. उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू मेरा बड़ा भाई है. राहुल गांधी जी आपसे विनती है, जो सही लगे उसे चेहरा घोषित कीजिए. मुझे किसी पद की चाहत नहीं है. अब दूसरी पार्टी वाले पूछते हैं कि चेहरा कौन है? चन्नी ने कहा कि किसी को भी चेहरा बनाओ. मैं उसी के लिए कैंपेन करूंगा. मुझे जो मिला, उससे ज्यादा क्या मांग सकता हूं? हमारी सरकार आनी चाहिए, लेकिन लोग चेहरा मांगते हैं. चन्नी ने भी चेहरा देने की मांग की और नवजोत सिंह  सिद्धू को पास बुलाकर गले लगाया.

राहुल गांधी ने रैली के दौरान कहा कि ये सिर्फ चुनाव नहीं है, पंजाब के भविष्य का सवाल है. कांग्रेस के लिए पंजाब एक प्रतीक है, केवल एक प्रदेश नहीं है. एक सोच है, विचारधारा है. पंजाब में कहीं भी देखिए कांग्रेस की विचारधारा दिखाई देगी. दस साल मनमोहन सिंह ने देश को रास्ता दिखाया, ये आपकी देन है. बात हुई है कि आगे पंजाब का नेतृत्व कौन करेगा?

चन्नी और सिद्धू दोनों ने कहा कि सबसे बड़ा सवाल है कि पंजाब में कांग्रेस का नेतृत्व कौन करेगा? दोनों ने कहा कि जो भी नेतृत्व करेगा उसे दूसरा व्यक्ति अपनी पूरी ताकत से मदद करेगा. अगर कांग्रेस चाहती है, कार्यकर्ता चाहता है और पंजाब चाहता है तो हम मुख्यमंत्री का फैसला लेंगे, इसके लिए हम कार्यकर्ता से पूछकर फैसला करेंगे.

ये भी पढ़ें-  

IND vs WI: Jasprit Bumrah-Mohammed Shami के आराम पर बड़ी बात कह गए ब्रेट ली, कहा-एक तेज गेंदबाज को…

Rahul Gandhi का आरोप ‘सरकार के दबाव’ से घटी Twitter पर उनके फॉलोवर्स की संख्‍या

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker