QUBOOL HAI 2.0 SEASON 1 REVIEW

0
Qubool-Hai-2.0
Image Source: Zee5 Youtube

QUBOOL HAI 2.0 SEASON 1 REVIEW

STORY:

भगोड़ी दुल्हन जोया फारूकी गलती से असद अहमद खान नामक एक अजनबी में भाग जाती है। तब से, दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं होती रहती हैं जो उन्हें एक साथ रहने के लिए मजबूर करती हैं। लेकिन क्या यह आंख से मिलने से ज्यादा है या यह एक साधारण प्रेम कहानी में बदल जाएगी?

REVIEW:

बेलग्रेड (सर्बिया की राजधानी) में स्थापित ‘क़ुबूल है 2.0’ का शुरुआती दृश्य, असद अहमद खान (करण सिंह ग्रोवर) को एक शूटिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी में दिखाता है और दूसरी ओर, ज़ोया फारूकी (सुरभि ज्योति) सलमान अंसारी (अंकित राज) के साथ अपनी शादी के लिए तैयार हो रही है। लेकिन वह शादी से खुश नहीं है और अपने डी-डे पर भागने का फैसला करती है। यह तब है जब ज़ोया और असद दोनों ही रास्ते पार करते हैं और उनके जीवन में भारी बदलाव आते हैं।

यदि यह सब नहीं है, तो इसमें और भी कुछ है क्योंकि असद भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने देश के लिए लड़ रहे एक अंडरकवर एजेंट हैं जबकि जोया का एकमात्र उद्देश्य इस्लामाबाद तक पहुंचना और अपने पिता से मिलना है। क्या वे अपने संबंधित मिशनों को पूरा कर पाएंगे, या दोनों के बीच प्यार पनपेगा?

अंकुश मोहला और ग्लेन बैरेट द्वारा अभिनीत यह 10-भाग श्रृंखला एक मनोरंजक रोमांटिक ड्रामा है। शुरुआती एपिसोड में, सलमान ज़ोया का पीछा करते हुए उसके आस-पास केंद्र में आते हैं क्योंकि वह उसे हुक या बदमाश द्वारा प्राप्त करना चाहता है। लेकिन बाद में, ध्यान असद-ज़ोया के chemistry और उनके संबंधित मिशनों में स्थानांतरित हो गया। मृणाल अभिज्ञान झा ने कहानी को इतने पेचीदा तरीके से लिखा है कि हर एपिसोड एक क्लिफ-हैंगर के साथ समाप्त होता है, इस प्रकार, दर्शक बाद के एपिसोड को डबल-वॉच करते हैं।

हालांकि, घटनाओं के प्रवाह के साथ एक मुद्दा है, उदाहरण के लिए, एक दृश्य में असद मृत शरीर से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहा है और अगले ही पल उसके कपड़े बदल जाते हैं, और वह ज़ोया के साथ है।

लगभग एक दशक के बाद, ज़ी टीवी के डेली सोप ‘क़ुबूल है’ की लोकप्रिय जोड़ी – असद और ज़ोया – अपने ओटीटी रिलीज़ क़ुबूल है 2.0 के साथ एक नए अवतार में वापस आ गए हैं।

करण सिंह ग्रोवर मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जिनके पास ओसीडी (ऑब्सेसिव-कंपल्सिव डिसऑर्डर) है और वह चाहते हैं कि सब कुछ परफेक्ट हो। वह श्री खान की तरह ही प्रभावशाली हैं और निश्चित रूप से, लड़कियों को इस हंक की ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के बारे में फिर से बताया जाएगा। हालांकि, वह उसी भावना को वहन करता है,

जो निराशाजनक है। दूसरी ओर, सुरभि पूरी तरह से विपरीत है। वह कभी भी कुछ भी नहीं करती है और बिना सोचे समझे वह सब करती है। फिर भी, विरोधी आकर्षित करते हैं, है ना? और इसलिए वे करते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री पर्याप्त नहीं है।

बाकी कलाकारों में ज़ोया के पिता जनरल भक्तिर फारूकी और मंदिरा बेदी, दामिनी सूद, भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रभारी शामिल हैं। फुलही के रूप में लिलेट दुबे, सना के रूप में गुरप्रीत बेदी, सलमान अंसारी के रूप में अंकित राज ने कथा को आगे बढ़ाने में मदद की।

QUBOOL HAI 2.0 Web Series कैसे देखें

क़ुबूल है 2.0 वेब सीरीज़ 12 मार्च, 2021 को लॉन्च होगा, यह श्रृंखला कुल 10 एपिसोड की है, और ONLINE STRAMING प्लेटफॉर्म, ज़ी 5 पर देखने के लिए उपलब्ध होगी। आप Zee5 पर Qubool Hai 2.0 देख सकते हैं। Qubool Hai 2.0 वेब श्रृंखला को देखने के लिए, आपको पहले एक zee5 SUBSCRIPTION LENI HOGI होगी जो कि 99 रुपये / महीने के सबसे सस्ते प्लान के साथ शुरू होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here