Raibareli में जहरीली शराब पीने से 4 की हालत बिगड़ी: 12 की मौत के बाद ठेकेदारों ने रोड पर फेंकी शराब, लोग उठाकर पीने लगे

Raibareli में जहरीली शराब पीने से 4 की हालत बिगड़ी: 12 की मौत के बाद ठेकेदारों ने रोड पर फेंकी शराब, लोग उठाकर पीने लगे

Raibareli में एक बार फिर से जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। शनिवार को जिले में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों कि हालत बिगड़ गई। सभी को अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। पूरा मामला मिल एरिया थाना क्षेत्र का है।

मजदूरी करके लौट रहे थे मजदूर

बताया जा रहा है कि मिल एरिया थाना क्षेत्र में महाराजगंड रोड पर किनारे शराब की बोतलों से भरा गत्ता पड़ा हुआ था। दोपहर करीब 3 बजे 4 मजदूर रास्ते से गुजर रहे थे। तभी उनकी नजर शराब की बोतलों पर पड़ी। उन लोगों ने मौके से कुछ बोतलें उठा ली और बाद में पी ली। शराब पीते ही चारों की हालत बिगड़ गई।

raibareliचारों मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया गया।

शराब फेंक कर ठेकेदार हुए फरार

स्थानीय लोगों का कहना है कि ये वही जहरीली शराब है, जिसने 12 लोगों की जान ली थी। प्रशासन की सख्ती के बाद ठेकेदारों ने जहरीली शराब को ऐसे ही जगह-जगह फेंक दिया। जो शराब की बोतलें मिली हैं उस पर वेंडीज का टैग लगा हुआ है। लोग इसे देशी शराब बता रहे हैं।

26 जनवरी को हुई थी 12 की मौत

26 जनवरी को रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र में पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं कई लोग बीमार हो गए थे। प्रशासन की सख्ती के बाद शराब माफिया मिल एरिया थाना क्षेत्र के रूपामऊ के पास भारी मात्रा में जहरीली शराब की बोतलें फेंक कर फरार हो गए थे।

raibareliमिल एरिया में सड़क किनारे फेंकी गई थी शराब।

34 लोगों का चल रहा है इलाज

शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर चारों को जिला अस्पताल लाया गया है। जहां सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा और जिला अस्पताल की सीएमएस नीता साहू की देख-रेख में सभी का इलाज चल रहा है। सीएमएस नीता साहू ने बताया कि 26 जनवरी से अब तक कुल 34 लोग शराब पीने से बीमार होने के बाद एडमिट हुए हैं। 10 अन्य लोगों को लखनऊ रेफर किया जा चुका है।

12 लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने ठेकेदार धीरेंद्र सिंह और सेल्समैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा था। वहीं आबकारी विभाग के कर्मियों समेत पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई थी।

 

खबरें और भी हैं…

हर साल कितने IAS Officers भर्ती होते हैं? यहां देखें पूरी डिटेल्स

ठाकुरवाद के आरोपों पर CM Yogi की खरी-खरी: केवल राजपूतों की राजनीति के आरोप लगने से मुझे कोई दुख नहीं, भगवान भी इसी जाति के थे

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker