Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021

0
Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021

Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021: क्लर्क और जूनियर असिस्टेंट के 385 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021: राजस्थान कोऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड (CRB) ने क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, सेल्समैन, गोडाउन कीपर, टाइपिस्ट, कैशियर और स्टोरकीपर के 385 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस संबंध में बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आवेदन 20 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. योग्य कैंडिडेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें

इन पदों के लिए आवेदन 20 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 20 अप्रैल 2021 है. अभ्यर्थियों को अंतिम तारीख तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फिलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं है. जल्द ही इस बारे में सूचना जारी की जाएगी.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

इन 385 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 33 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान कोऑपरेटिव रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट https://rajcrb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म और भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी मिल जाएगी. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर आवेदन निरस्त किया जा सकता है.

Source link

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here