समाजवादी सरकार ने शिक्षा का स्तर खराब कर दिया: मऊ में AK Sharma ने कहा- ठेकेदारी न कर पाने वालों से खुलवाया जाता था स्कूल

समाजवादी सरकार ने शिक्षा का स्तर खराब कर दिया: मऊ में AK Sharma ने कहा- ठेकेदारी न कर पाने वालों से खुलवाया जाता था स्कूल

विधान परिषद सदस्य एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष AK Sharma(एके शर्मा) अपने चार दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर मऊ पहुंचे। मोहम्मदाबाद गोहना स्थित एक प्राइवेट स्कूल में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए एके शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार आते ही वह एक जाति विशेष को बढ़ावा देते हैं।

समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए AK Sharma ने कहा कि उनकी सरकार आते ही वह एक जाति विशेष को बढ़ावा देते हैं।

बुला-बुलाकर उनको पूछा जाता है कि आप पढ़े लिखे हो तो नौकरी करो। एकदम नहीं पढ़े हो तो ठेकेदारी करो और यदि ठेकेदारी भी नहीं कर सकते तो जाओ एक स्कूल खोलो। इस तरीके से अनपढ़ लोग स्कूल खोल कर चला रहे हैं और उसी के अनुरूप शिक्षकों को रखे हैं आने वाला समय ऐसा हो जाता कि ना हमको योग्य शिक्षक मिलते ना तो डॉक्टर और इंजीनियर मिलते।

सेल्फ सेंटर के नाम पर सामूहिक नकल कराया जाता था

एके शर्मा ने कहा कि पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार ने शिक्षा का स्तर बहुत खराब कर दिया था। सपा सरकार में सेल्फ सेंटर के नाम पर सामूहिक नकल कराया जाता था। जिससे दिन-प्रतिदिन उत्तर प्रदेश में शिक्षा का स्तर गिरता गया। मैंने एक अध्यापक के मुंह से सुना कि एक समय था जब चिट रखकर लोग नकल करवाते थे, परंतु स्थिति और खराब हुई और आलेख बोल कर नकल कराया जाने लगा। उससे भी स्तर गिरा और ब्लैक बोर्ड पर लिखकर नकल कराना शुरू हुआ और अब स्थिति यह है कि कॉपी लेकर अध्यापक और गार्जियन खुद लिखते हैं।

अच्छी शिक्षा और रोजगार सरकार का उद्देश्य

बीजेपी की सरकार में ऐसा नहीं है यदि हम लिखना पढ़ना नहीं जानेंगे तो नौकरी तो छोड़ दीजिए अच्छा व्यवसाय भी नहीं कर पाएंगे। हमारी क्वालिटी गिरती चली जाएगी देश एवं विदेश में उत्तर प्रदेश और बिहार के डिग्री का कोई मूल्य नहीं रहता था, हमारी सरकार का उद्देश्य है अच्छी शिक्षा देना अच्छा रोजगार देना।

इसी को आगे बढ़ते हुए धीरे-धीरे शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में अच्छे प्रयास हो रहे हैं, और आने वाले समय में हम उत्तर प्रदेश में ऐसा काम करने जा रहे हैं कि यहां के पढ़े-लिखे लोग यहीं अच्छा व्यवसाय प्राप्त कर सकें।

अध्यापकों की प्रशंसा की

स्कूल के बच्चों के ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। एके शर्मा ने बच्चियों की तारीफ की। बच्चों को योग्य बनाने के लिए अध्यापकों की भी प्रशंसा की। आगे के कार्यक्रम को बताते हुए उन्होंने कहा कि जनपद मऊ के दोहरीघाट में आगामी 4 जनवरी को एक विशाल जनसंवाद का कार्यक्रम रखा गया है जिसमें अधिक से अधिक लोगों के पहुंचने की अपील की।

 

खबरें और भी हैं…

AR Rahman की बेटी Khatija की सगाई की PHOTO आई सामने, जानें कौन है उनका मंगेतर

Auraiya में पांच नदियों का संगम स्थल बना पिकनिक स्पॉट: पर्यटक बोले- हम लोगों ने यहां गोवा का मजा लिया, इतनी सफाई तो वहां भी नहीं होती

Source link

Source link

Related Articles

Check Also
Close
  • UTTAR PRADESHUnnao: हिंदू सेना की आज दिनांक 26 मार्च 2021 को अकरमपुर में बैठक संपन्न हुई
    Unnao: हिंदू सेना की आज दिनांक 26 मार्च 2021 को अकरमपुर में बैठक संपन्न हुई
Back to top button