SSC GD Constable Recruitment 2021

SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन 25 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख – 25 मार्च 2021

आवेदन की आखिरी तारीख – 10 मई 2021

आवेदन शुल्क की आखिरी तारीख – 10 मई 2021

कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा की तारीख – 02-25 अगस्त 2021

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के मुताबिक इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी कैटेगरी के आवेदकों के लिए आवेदन निशुल्क है. सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए भी आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाकर योग्य कैंडिडेट आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. यहां आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन व अन्य जानकारी मिल जाएगी. आवेदन फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

Source link

Source link

Punjab Teacher Recruitment 2021: पंजाब में 8393 प्री-प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट युवा ऐसे करें आवेदन

Rajasthan Block Program Supervisor Recruitment 2021: ग्रेजुएट युवाओं के लिए ब्लॉक प्रोग्राम सुपरवाइजर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here