Top Five Mileage-Friendly Diesel Cars
Image Source: Social media

कार खरीदने की प्लानिंग? शीर्ष पांच माइलेज-अनुकूल डीजल कारें

अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो डीजल कार आपके लिए एक अच्छा विकल्प होने जा रही है, क्योंकि यह अतिरिक्त माइलेज देती है और सस्ती भी है। तो, आगे की हलचल के बिना, आइए भारत में उपलब्ध शीर्ष पाँच डीजल कारों पर एक नज़र डालें:

एक बार फिर लोगों के खर्च में कटौती करने और कड़ा बजट रखने के पीछे का कारण ईंधन की कीमतों में उछाल है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी ने बाजार में धूम मचा दी है। और, ध्यान दिया जाए, तो डीजल की तुलना में पेट्रोल की कीमत बहुत अधिक है, और इस समय, जो सस्ती है और अतिरिक्त लाभ के साथ आता है, जो प्यार नहीं करेगा।

फायदे और सामर्थ्य की बात करें तो, अगर आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो डीजल कार आपके लिए एक अच्छा विकल्प होने जा रही है, क्योंकि यह अतिरिक्त माइलेज देती है और सस्ती भी है। इसलिए, अपनी सीट बेल्ट लगाएं और भारत में उपलब्ध शीर्ष पांच डीजल कारों पर एक नज़र डालें:

1. फोर्ड फिगो

यह देश की सबसे वांछित कारों में से एक है क्योंकि यह अद्भुत डिजाइन और विशिष्टताओं के साथ आती है। यह कार 1.5-लीटर का डीजल इंजन प्रदान करती है, जिसका ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) का माइलेज लगभग 24.4 kmpl है। इतना ही नहीं, बल्कि यह 215 एनएम के टॉर्क के साथ 100 बीएचपी पावर भी देता है। इस कार की कीमत 7.74-8.18 लाख रुपये से है।

2. होंडा अमेज़

यह कुलीन कॉम्पैक्ट सेडान कार 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है जो 200 एनएम के टॉर्क के साथ 100 बीएचपी की शक्ति प्रदान करती है। इस कार का इंजन मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। मैनुअल अमेज़ कार 24.7 kmpl के ARAI माइलेज के साथ आती है, जबकि डीजल CVT लगभग 21 kmpl है। इस कार की कीमत 7.68 से 9.99 लाख रुपये तक है।

3. हुंडई ग्रैंड i10 Nios

इस कार में हुंडई ऑरा की कुछ विशेषताएं हैं और यह 1.2-लीटर डीजल इंजन के साथ भी आती है। इस कार का इंजन 190 एनएम के टॉर्क के साथ 75 bhp पावर देता है। इस कार का इंजन दो विकल्पों में उपलब्ध है, जो हैं- 5-स्पीड मैनुअल, और एएमटी गियरबॉक्स। इस कार का एआरएआई माइलेज 26.2 kmpl है, और इस कार की कीमत 7.11 से 8.40 लाख रुपये तक है।

4. Hyundai Aura

यह कार 1.2-लीटर U2 CRDi इंजन प्रदान करती है जो तीन-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आती है, और यह 190 एनएम टॉर्क के साथ 75 बीएचपी की शक्ति प्रदान करती है। इस कार का प्रमाणित माइलेज 25.40 kmpl है और इस कार की कीमत 7.85 से 9.30 लाख रुपये तक है।

5. टाटा अल्ट्रोज़

इस कार को इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन के लिए जाना जाता है जो अद्भुत माइलेज है। यह कार 1.5-लीटर के टर्बो इंजन के साथ आती है जो 200 एनएम की टॉर्क के साथ 90 bhp पावर देता है। वैसे आपको बता दें कि यह इंजन केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इस कार का एआरएआई माइलेज 25.11 kmpl है और कीमत 6.99 लाख से 9.45 लाख रुपये तक है।

भारत में सबसे सस्ती सीएनजी कारें: ऑल्टो से वैगनआर तक, 30 किमी / किग्रा से अधिक के माइलेज वाली सीएनजी कारों की सूची

Maruti Swift & Hyundai Creta मार्च 2021 के लिए भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार और SUV है

Aprilia SXR 125 का उत्पादन शुरू होने से पहले शुरू होता है – बुकिंग आधिकारिक रूप से खुली

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here