जनवरी में लॉन्च होगी Tork की मेड-इन-इंडिया Kratos Electric Bike, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

जनवरी में लॉन्च होगी Tork की मेड-इन-इंडिया Kratos Electric Bike, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी टोर्क मोटर्स (Tork Motors) जनवरी के आखिर तक ‘मेड-इन-इंडिया’ ई-बाइक टी6एक्स (T6X) को लॉन्च करने जा रही है. इस बाइक को क्रेटोस (Kratos) नाम दिया गया है. कंपनी ने कहा कि लॉन्च के कुछ महीनों के भीतर बाइक की डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है.

टोर्क मोटर्स ने कहा कि इस बाइक में टोर्क लियोन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा. जो ज्यादा पावर और ज्यादा रेंज देगा. यह बाइक फास्ट चार्जिंग, डेटा सर्विस और 4 जी टेलीमेट्री जैसी आधुनिक तकनीक से लैस होगी. कंपनी ने कहा कि सालों की रिचर्स और डेवल्पमेंट के बाद हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्रेटॉस को फिर से पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. सिर्फ इसका नाम टी6एक्स से बदलकर क्रेटॉस नहीं किया गया है. बल्कि यह टी6एक्स के मुकाबले बिल्कुल नई मोटरसाइकिल है.

ये भी पढ़ें- Punjab: PM Modi की सुरक्षा में चूक पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, सीएम चन्नी का मांगा इस्तीफा

हर राइड का रखेगी डेटा

कंपनी ने कहा कि बाइक में सिग्नेचर TIROS (टॉर्क इंट्यूएटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम), इंटेलिजेंस सिस्टम होगा जो शहरी यात्रियों को एक यूनिक एक्सपीरियंस के लिए स्विच करने में सहायता करेगा. इसके अलावा टेक्निकल एनालिसिस, पावर मैनेजमेंट, रियल टाइम पावर कंजप्शन, हर राइड पर डेटा का संकलन, रेंज फॉरकास्ट और टायरोस राइडर जैसे फीचर इस बाइक में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- Saharanpur: हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने सीएमओ कार्यालय में नारेबाजी की: बोले, 27 लोगों की आंखों की रोशनी जाने के बाद नहीं जागा स्वास्थ्य विभाग

कंपनी ने दायर किए 50 से ज्यादा पेटेंट

Tork ने क्रेटोस में एर्गोनॉमिक्स, एलईडी हेडलाइट, टेललाइट और बैठने की सुविधा के लिए स्प्लिट सीट के वर्जन में सुधार किया है. इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा कि उसने अपनी स्थापना के बाद से अपने आरएंडडी (अनुसंधान और विकास) और अत्याधुनिक तकनीक को मजबूत करने के लिए बौद्धिक संपदा अधिकारों के तहत 50 से अधिक पेटेंट और डिजाइन दायर किए हैं.

5 साल पहले की थी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च

Kratos की लॉन्चिग के साथ इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में एक और नए प्लेयर की एंट्री होने जा रहा है. पूणे बेस्ड स्टार्टअप Tork Motorcycles ने तकरीबन 5 साल पहले साल 2016 में अपने पहले इलेक्ट्रिक बाइक Tork T6X को पेश किया था. लंबे समय से इस बाइक के बारे में कोई चर्चा नहीं हो रही थी, लेकिन अब ये बाइक टेस्टिंग के दौरान देखी गई है.

Haryanvi Song: Sapna Choudhary का नया गाना ‘पीलिये में पिस्तौल’ रिलीज, देखें जबरदस्त VIDEO YouTube पर

​UPSSSC UP Rajasva Lekhpal Recruitment 2022: यूपी में होने जा रही लेखपाल के पदों पर बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button