Toyota की इन 2 सस्ती SUV की हो रही जमकर खरीदारी, बन गया रिकॉर्ड, जानें क्या है वजह

Toyota की इन 2 सस्ती SUV की हो रही जमकर खरीदारी, बन गया रिकॉर्ड, जानें क्या है वजह

Toyota: जापन की कार निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है. पिछले साल 2021 में कई देशों में इसकी कारों की बिक्री का आंकड़ा सबसे ज्यादा रहा. टोयोटा को मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप का बड़ा फायदा मिला है. कंपनी की Toyota Glanza और Toyota Urban Cruiser को ग्राहकों का जबरदस्त रिप शानदार प्रतिक्रिया मिली है.

कंपनी ने एक प्रेस रिलीज के जरिए बताया कि इन दोनों गाड़ियों की कुल मिलाकर 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की थोक बिक्री हुई है. बता दें कि दोनों ही गाड़ियों को मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप के तहत लाया गया था.

कंपनी ने की रिकॉर्ड बिक्री

टोयोटा ने Glanza की 65,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री करने में कामयाबी हासिल की है और Urban Cruiser की 35,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है. कंपनी ने कहा कि ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर ने मिलकर पहली बार टोयोटा के 66% खरीदारों, खासकर टियर II और III बाजारों की जरूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Glanza फीचर्स और कीमत

टोयोटा (Toyota) ने Glanza को 2019 में भारत में लॉन्च किया था. भारत में इसकी एक्स-शोरूप कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है. टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza) को दो वेरिएंट में बाजार में उतारा है. Glanza, टोयोटा और सुजुकी की पार्टनरशिप का पहला प्रॉडक्ट है. टोयोटा ग्लैंजा का दोनों वेरिएंट में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है. ग्लैंजा के V वेरिएंट के मैन्युअल मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 7.58 लाख रुपये है. वहीं, V वेरियंट के ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 8.90 लाख रुपये है, जबकि G वेरिएंट की कीमत 8.29 लाख रुपये है.

Urban Cruiser फीचर्स और कीमत

Toyota Urban Cruiser सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को 2020 में भारत में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने कार को तीन वेरियंट्स मिड, हाई, प्रीमियम में लॉन्च किया था. तीनों ही वेरियंट मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आते हैं. मिड वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 8.63 लाख रुपये और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 9.80 लाख रुपये से शुरू होती है. अर्बन क्रूजर में भी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की तरह 1.5 लीटर, 4 सीलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT) के साथ आता है.

PNGRB Recruitment 2022: यहां करें आवेदन 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी, अंतिम तिथि 21 फरवरी

Virat kohli के कोच ने बताया, आखिरी क्‍यों कप्‍तानी के लिए Rohit Sharma से बेहतर कोई नहीं

Source link

Source link

Related Articles

Check Also
Close
  • AUTOMOBILENew Traffic Rule: 23,000 रु. का कटेगा बाइक का चालान, जान लें ये नियम, नहीं तो होगी परेशानी
    New Traffic Rule: 23,000 रु. का कटेगा बाइक का चालान, जान लें ये नियम, नहीं तो होगी परेशानी
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker