Toyota Hilux: कल लॉन्च होगा यह धांसू पिकअप ट्रक, जानिए कीमत और फीचर्स

Toyota Hilux: कल लॉन्च होगा यह धांसू पिकअप ट्रक, जानिए कीमत और फीचर्स

Toyota Hilux: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) कल, यानी 20 जनवरी 2022 को अपना पिकअप ट्रक टोयोटा हिलक्स (Toyota Hilux) भारत में लॉन्च करेगी. रफ एंड टफ लुक वाले इस पिकअप ट्रक में पावर के साथ फीचर्स भी धांसू दिये गये हैं.

टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी से मिलती-जुलती खूबियों वाले इस पिकअप ट्रक का मुकाबला भारतीय बाजार में इसुजु वी क्रॉस (Isuzu V-Cross) से होगा. टोयोटा हिलक्स (Toyota Hilux ) की टोयोटा डीलरशिप पर बुकिंग शुरू हो चुकी है और ग्राहक इसे 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख तक के टोकन अमाउंट पर बुक कर सकते हैं.

लाइफ स्‍टाइल पिकअप ट्रक सेगमेंट में टोयोटा का भारत में यह पहला मॉडल है. Toyota Hilux  दुनियाभर में कई वर्षों से बिक रहा है. भारत में यह पहली बार बाजार में उतारा जा रहा है. पिछले कुछ सालों से भारतीय बाजार में बड़े और बोल्‍ड वाहनों की बिक्री ने जोर पकड़ा है. इसी को देखते हुये टोयोटो अब हिलक्‍स के साथ मैदान में आई है.

इनोवा और फॉर्च्यूनर जैसे फीचर्स

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टोयोटा फॉर्च्यूनर की झलक इसमें मिलेगी. इसे IMV-2 प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा होगी. इसकी ऊंचाई इनोवा और फॉर्च्यूनर से ज्‍यादा है.

पावरफुल इंजन

टोयोटा हीलक्स के इंजन की बात करें तो इसमें 2.4 लीटर और 2.8 लीटर की डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 201bhp तक की पावर और 500Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस पिकअप ट्रक को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जायेगा.

मस्‍क्‍यूलर लुक

Toyota Hilux के फ्रंट में एक बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल है और डीआरएल के साथ बड़ी एलईडी हेडलाइट्स हैं. इसमें 18-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं और केबिन में आसानी से एंट्री के लिए साइड-स्टेप दिए गए हैं. पिकअप में पीछे की तरफ LED टेल लाइट यूनिट्स भी मौजूद हैं. साइज की बात करें तो, Hilux डुअल-कैब वर्जन की लंबाई 5,325 मिमी, चौड़ाई 1,855 मिमी और ऊंचाई 1,865 मिमी है.

इंटीरियर

इंटीरियर में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जेबीएस ऑडियो सिस्टम, कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग कैमरा, क्रूज कंट्रोल, पावर एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे.

कीमत

कंपनी ने अभी ने अभी इसकी कीमत (Toyota Hilux price) का खुलासा नहीं किया है. ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी एक्‍स शो रूम कीमत 28 लाख रुपये हो सकती है. भारतीय बाजार में इसका मुख्‍य मुकाबला इसुजु-वी क्रॉस से होगा. इसुजु-वी क्रॉस की कीमत 22 लाख रुपये से शुरू होती है.

Omicron Variant: सर्दी-खांसी और जुकाम को सामान्य समझ कर न करें नजरअंदाज, बाद में हो सकता है खतरनाक

ESIC Chennai 2022: ईएसआईसी में 10वीं और 12वीं पास के लिए क्लर्क, एमटीएस और स्टेनो की बंपर वैकेंसी

Source link
Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker