74 साल बाद करतारपुर साहिब में मिले थे दो भाई, अब Pakistan High Commission ने जारी किया वीजा

74 साल बाद करतारपुर साहिब में मिले थे दो भाई, अब Pakistan High Commission ने जारी किया वीजा

Pakistan High Commission: भारत और पाकिस्तान के बंटवारे की कहानियां आज भी जिंदा हैं. उस दौर को देखने वाले लोगों से इस बंटवारे की काफी भावुक कर देने वाली कहानियां सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही एक कहानी कुछ दिनों पहले सामने आई थी. जिसमें दो भाई 1947 के बाद पहली बार करतारपुर साहिब में मिल गए. दोनों भाइयों के रोते हुए एक दूसरे को गले लगाते वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. अब पाकिस्तान हाई कमीशन की तरफ से बताया गया है कि पंजाब में रहने वाले सीका खान को वीजा जारी किया गया है.

Pakistan High Commission ने किया ट्वीट

भारत में मौजूद पाकिस्तान हाई कमीशन ने इन दोनों बुजुर्गों की एक तस्वीर ट्वीट की है. साथ ही बताया है कि, सीका खान को पाकिस्तान में रहने वाले उनके भाई मोहम्मद सिद्दीकी और उनके परिवार से मिलने के लिए वीजा जारी किया गया है. दोनों भाई 1947 में अलग हुए और 74 साल बाद दोनों की मुलाकात करतारपुर कॉरिडोर पर हुई.

दोनों भाइयों के मिलने की खूब हुई थी चर्चा

बता दें कि कुछ हफ्ते पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दो बुजुर्ग एक दूसरे को भावुक होते हुए गले लगा रहे थे. 74 साल बाद इन दोनों भाइयों के मिलने की घटना ने खूब सुर्खियां बटोंरीं. जिसके बाद लोगों ने करतापुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान सरकार की तारीफ की. इन दोनों भाइयों ने एक दूसरे के साथ काफी देर तक बातचीत की. जिसके बाद अब पंजाब में रहने वाले सीका खान अपने भाई से मिलने पाकिस्तान जाएंगे.

ये भी पढ़ें –

Bigg Boss 15: फिनाले से पहले घरवालों की मस्ती, Bharti Singh लेंगी सबकी क्लास- रोचक होगा आज का एपिसोड

Madhuri Dixit ‘The Fame Game’ से करेंगी ड‍िज‍िटल डेब्‍यू, पर्दे पर आएगी अनाम‍िका आनंद के स्‍टारडम की कहानी

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker