Under-19 World Cup 2022: यश धुल के शतक से भारत जीता, ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगातार चौथी बार फाइनल में

Under-19 World Cup 2022: यश धुल के शतक से भारत जीता, ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगातार चौथी बार फाइनल में

Under-19 World Cup 2022: भारतीय अंडर-19 टीम (Indian Under-19 Team) ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने टूर्नामेंट के (Under-19 World Cup) दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 96 रन से हराया. टीम ने लगातार चौथी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. मैच में (India vs Australia) भारत ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 290 रन बनाए.

कप्तान यश धुल ने शतक और शेख रशीद ने अर्धशतक जड़ा. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह से भारत ने मुकाबला आसानी से जीत लिया. भारत ने टूर्नामेंट के अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और सभी 5 मुकाबले जीते है.

टीम अब 5 फरवरी को फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. इंग्लैंड ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया था. इंग्लैंड ने एक बार जबकि भारत ने सबसे अधिक 4 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इस तरह से जीत मिली…

पहला: कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने टॉस जीता. लेकिन भारतीय टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. टीम ने 37 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर्स अंगक्रिश रघुवंशी ने 6 और हरनूर सिंह ने 16 रन बनाए. ऐसे में टीम का रनरेट भी नीचे आ गया था.

दूसरा: यश धुल और शेख रशीद ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 204 रन की बड़ी साझेदारी की. धुल ने 110 गेंद पर 110 रन बनाए. 10 चौका और एक छक्का लगाया. वहीं रशीद ने 108 गेंद पर 94 रन की पारी खेली. 8 चौका और एक छक्का जड़ा. टीम के बड़े स्कोर का रास्ता साफ.

तीसरा: टीम का स्कोर 40 ओवर के बाद 2 विकेट पर 2 विकेट पर 182 रन था. यानी अंतिम 10 ओवर में 108 रन बने. लेकिन 50वें ओवर में ही 27 रन बन गए. इस कारण टीम 290 के स्कोर तक पहुंच सकी. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना ने 4 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाए. 2 चौके और 2 छक्के जड़े.

चौथा: ऑस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सका. शुरुआती 20 ओवरों के बाद स्कोर 2 विकेट पर 66 रन बना था. ऐसे में बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के पास रन रोकने का मौका था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके.

पांचवां: लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे ही ओवर में विकेट गंवा दिया. तेज गेंदबाज रवि कुमार ने एक भी फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. पहले 10 ओवर के बाद स्कोर एक विकेट पर 37 रन था.

छठा: ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय एक विकेट पर 71 रन था. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अगले 30 रन में उसके 4 विकेट लेकर मैच को पूरी तरह से अपनी ओर मोड़ लिया. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज विक्की ओस्तवाल, निशांत सिंधु और अंगक्रिश रघुवंशी ने ऑस्ट्रेलिया को बड़े झटके दिए.

सातवां: ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 41.5 ओवर में 194 रन पर आउट हो गई. टीम के 5 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. भारत की ओर से विक्की ओस्तवाल ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज निशांत सिंधु और तेज गेंदबाज रवि कुमार को 2-2 विकेट मिले.

 

RBI Vacancy 2022: RBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां देखें आवेदन और परीक्षा संबंधित सारी डिटेल्स

Petrol Diesel Prices Today: IOCL ने जारी किए पेट्रोल डीजल के आज के रेट, जानें 1 लीटर का भाव

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker