Giriraj Singh on Hijab Controversy: गिरिराज सिंह बोले- वोट के सौदागरों ने देश की हालात बिगाड़ दी, यहां गजवा-ए-हिंद नहीं चलेगा

Giriraj Singh बोले- वोट के सौदागरों ने देश की हालात बिगाड़ दी, यहां गजवा-ए-हिंद नहीं चलेगा

Giriraj Singh on Hijab Controversy: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कर्नाटक में हिजाब (Hijab Controversy) को लेकर छिड़े विवाद पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. गिरिराज सिंह ने साथ ही यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) की भी मांग कर दी है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि मजहबी कानून सबके अलग है. कनार्टक से हिजाब का मामला सामने आया है. हालांकि हाई कोर्ट ने सुनवाई तक कॉलेज में हिजाब पहनकर आने पर रोक लगा दी है. गिरिराज ने कहा कि इस घटना से देश को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. हम एक देश एक कानून की मांग करते हैं.

उन्होंने कहा कि वोट के सौदागरों ने देश की हालात बिगाड़ दी है. उनके लिए वोट प्रथामिकता है और देश सेकेंडरी हो गया है. भारत में गजवा-ए-हिंद नहीं चलेगा. गिरिराज ने कहा कि समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) समय की मांग है. देश एक है, इसलिए सबके लिए एक कानून होना चाहिए. गिरिराज सिंह ने कहा कि पूरा विवाद तुष्टिकरण की राजनीति के चक्कर में हुआ है. ये सोची-समझी रणनीति के तहत हुआ है.

क्या है पूरा विवाद

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी में गवर्नमेंट पीयू कॉलेज फॉर विमेन में छात्राओं को हिजाब पहन कर आने से रोक दिया गया था, जिसके बाद छात्राओं ने कॉलेज के फैसले को मानने से मना कर दिया था और हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दायर कर दी. छात्राओं ने इस फैसले के विरोध में कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया. बाद में कुछ हिंदू छात्र भगवा पटका पहन कर कॉलेज में पहुंच गए. विवाद को बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज को बंद कर दिया.

मामले की कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है. हाई कोर्ट ने गुरुवार को आदेश दिया था कि अंतिम आदेश तक छात्रों के लिए किसी भी धार्मिक प्रतीक की अनुमति नहीं है. इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई.

ये भी पढ़ें-

 

जब Akhilesh Yadav ने बताया कि कब Dimple Yadav से छुड़वा देंगे राजनीति, दो बार रह चुकी हैं सांसद

RITES Recruitment 2022: यहां निकली है वैकेंसी, लाखों में मिलेगी सैलरी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker